Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship: शादी के लिए लड़के से जा रहे हैं मिलने, तो इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

शादी की बात करने के लिए जब भी हम किसी लड़की से मिलने जाएं तो कुछ चीजों के बारे में ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इससे आपको सही फैसला लेने में काफी मदद करेगी। 

These things while meeting a boy for marriage
Author
Delhi, First Published Nov 3, 2021, 12:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। शादी उम्र भर का रिश्ता होता है। ऐसे में आप जब भी अपने लिए लाइफ पार्टनर चुनने जाएं तो थोड़ी सी सावधानी जरूर बरतें। क्योंकि अगर आपने इस रिश्ते में कुछ भी गलती की तो आपकी पूरी जिंदगी खराब हो सकती है। इसलिए जब भी आप लड़के से मिलने जाएं तो उससे सवाल-जवाब जरूर करें, ताकि आपको उसकी पसंद, ना-पसंद सब पता चल जाए। ऐसी और भी कई चीजें हैं जो आप मिलने के समय अपने होने वाले पार्टनर से पूछ सकते हैं।

उसकी पर्सनैलिटी पर दें ध्यान

जब लड़का आपकी ओर चलकर आए तो आपका ध्यान उसके जूतों पर होना चाहिए। क्या वह एकदम साफ है या नहीं? अगर अगर उसके जूते साफ हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि उसे साफ सफाई के माहौल में रहना पसंद है। साथ ही वे अपने आसपास गंदगी पसंद ना करता हो। वहीं अगर उसके शूज गंदे हैं तो हो सकता है कि वह थोड़ा सा लापरवाह और आलसी हो।

लड़के की बोली पर दें ध्यान

जब भी आप किसी लड़के को देखने जाएं तो उसके बोलने को तरीके पर जरूर ध्यान दें। उसकी लैंग्वेज कैसी है, धीरे बोलता है या तेज। जब वो बात करता है तो उसके शब्द साफ सुनाई देते हैं या नहीं। आपके साथ बात करके वो तेज-तेज हंस तो नहीं रहा है ना अपने हाथ पैरों को हिला तो नहीं रहा। 

उसके उठने और बैठने का तरीका

जब भी किसी लड़के को देखने जाएं तो सबसे पहले उसके उठने बैठने के तरीके पर ध्यान दें। सबसे पहले आप यह नोटिस करें कि क्या उसने खुद के बैठने से पहले आपको सीट ऑफर की है। अगर अगर हां तो इसका मतलब यह है कि क्यों एक अनुशासित और एजुकेटेड लड़का है। साथ ही वो लड़कियों की इज्जत करना भी करता है।

आई कॉन्टेक्ट है जरूरी

जब आप किसी से बात करें तो आई कॉन्टेक्ट करना जरूर चाहिए। इससे आपके कॉन्फिडेंस का पता चलता है। ऐसे में अगर आप लड़के से पहली बार मिल रहे हैं तो आप यह ध्यान दें कि क्या वह आपसे आंखों से आंखें मिलाकर बात करे। क्योंकि इससे आप उसके अंदर की सच्चाई को जान पाएंगे। लेकिन अगर वो आंखें चुराकर बात करता है तो, इस बात को ध्यान में रखें कि, वो कोई बात छुपा रहा है।

कहीं वह आपसे सैलरी के बारे में तो नहीं पूछ रहा

अगर आप शादी के दिन किसी लड़की को देखने जा रहे हैं और उसकी सैलरी आप से काफी अच्छी है तो आप नोटिस करें कि क्या वह आपकी सैलरी के बारे में बात कर रहा है या नहीं। इसके अलावा क्या वह अपनी सैलरी के बारे में बार-बार बता तो नहीं रहा है। अगर हां तो हो सकता है कि वे भविष्य में आपको इसके लिए बार-बार सुनाएं या जताए कि वो आपसे अच्छा कमाता है।

इसे भी पढ़ें- 

 

ये पांच चीजें बताती हैं की आप वन साइड रिलेशन में हैं, आपका साथी इन बातों को हमेशा करेगा नजरअंदाज

रिश्तों में आ गई हैं दूरियां तो इन तरीकों से पार्टनर को ले आएं अपने पास, इस बात का रखें खास ख्याल

 

ये पांच चीजें बताती हैं की आप वन साइड रिलेशन में हैं, आपका साथी इन बातों को हमेशा करेगा नजरअंदाज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios