जुड़वा बहनों को मिला जुड़वा जोड़ीदार, एक जैसे इंसान के साथ मनाएंगी हनीमून

| Dec 07 2022, 01:02 PM IST

जुड़वा बहनों को मिला जुड़वा जोड़ीदार, एक जैसे इंसान के साथ मनाएंगी हनीमून

सार

एक ही मंडप में दो जुड़वा भाइयों ने जब दो जुड़वा बहनों के साथ सात फेरे लिए तो हर कोई देखकर दंग रह गया। बचपन का सपना जुड़वा बहनों का पूरा हुआ, वो ना सिर्फ एक घर में एक साथ रहेंगी, बल्कि उनके पति का भी मिलता जुलता होगा। ये अनोखी शादी कहां हुई वो बताते हैं। 
 

रिलेशनशिप डेस्क. पश्चिम बंगाल के बर्दमान में एक शादी के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। यहां कुरमुन गांव में जुड़वा बहनों की शादी, जुड़वा भाइयों के साथ हुई। अब इसे किस्मत समझे या कुछ और, एक ही वक्त में पैदा हुए और एक साथ बड़े हुए जुड़वा बहनें एक ही घर में एक जैसे पति के साथ जीवन गुजारेंगी। इनकी शादी भी एक ही मंडप में एक ही वक्त में हुई। अर्पिता और परमिता एक दूसरे की हमसाया हैं। अर्पिता कुछ मिनटों से परमिता से बड़ी हैं, लेकिन दोनों एक दूसरे के साथ ही बड़ी हुई हैं। 

अर्पिता और परमिता एक ही स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई की। एक साथ ग्रेजुएशन किया। घूमना-फिरना सबकुछ एक साथ ही किया। उनका कहना है कि हम दोनों बचपन से एक साथ ही बड़े हुए। इसलिए ख्वाहिश थी कि शादी भी एक ही घर में हो। ये बात इन्होंने अपने पैरेंट्स को बताई। जिसके बाद माता-पिता जुड़वा लड़के ढूंढना शुरू कर दिए। गौरचंद्र संतारा एक स्थानीय फैक्ट्री में काम करते हैं। जब बेटियों की इच्छा को जाना तो उन्होंने ऐसे ही लड़के की तलाश शुरू कर दी।

Subscribe to get breaking news alerts

जुड़वा बहनों को मिले लव-कुश

उनकी तलाश कुरमुन गांव में जाकर पूरी हुई। वहां पर लव और कुश मिले। वो भी जुड़वा भाई हैं। वो लोग भी शादी के लिए लड़कियां तलाश रहे थे। गौरचंद्र बताते हैं कि मैं उनके परिवार से मिला और बैठकर रिश्ता तय कर दिया। अर्पिता और परमिता को भी यह रिश्ता पसंद आया। 5 दिसंबर को शादी का मुहूर्त निकला। एक ही मंडप में एक जैसे कपड़े में उनकी शादी हुई। मंडप में खड़े जुड़वा भाई बिल्कुल एक जैसे लग रहे थे। वहीं दोनों दुल्हन तो मानों एक दूसरे की परछाई हो। दोनों जब एक दूसरे के सामने खड़े थे तो मानों लग रहा था कि इनके बीच आइना रखा हुआ है। 

ऐसी ही लड़की की तलाश थी

बता दें कि लव और कुछ एक ही कंपनी में काम करते हैं। उनके परिजनों का कहना है कि अर्पिता और परमिता का जब रिश्ता आया तो बहुत खुश हो गए। उन्हें भी ऐसे ही रिश्ते की खोज थी। शादी में सबकुछ एक जैसा ही जुड़वा भाइयों और बहनों ने पहन रखा था। बर्दवान में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई उनकी नई जिंदगी की बधाई दे रहा है।

और पढ़ें:

पति का नौकरानी के साथ चल रहा था इश्क-विश्क, पत्नी ने देखा और ...

टैटू का शौक 5 बच्चों की मां को ले डूबा, अंधी होने के कगार पर पहुंची, भूलकर भी ना पाले ऐसा शौक