टैटू का शौक 5 बच्चों की मां को ले डूबा, अंधी होने के कगार पर पहुंची, भूलकर भी ना पाले ऐसा शौक

| Dec 07 2022, 09:49 AM IST

टैटू का शौक 5 बच्चों की मां को ले डूबा, अंधी होने के कगार पर पहुंची, भूलकर भी ना पाले ऐसा शौक
टैटू का शौक 5 बच्चों की मां को ले डूबा, अंधी होने के कगार पर पहुंची, भूलकर भी ना पाले ऐसा शौक
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अलग दिखने के चक्कर में लोग अजीबो गरीब शौक पाल लेते हैं। जिसकी वजह से उनकी सेहत को भी बड़ा नुकसान पहुंचता है। टैटू की शौकीन एक महिला ने अपनी आंखों को भी नहीं छोड़ा, जिसकी वजह से अंधी होने के कगार पर पहुंच गई है। अब उसे अपनी बेटी की बात नहीं सुनने का पश्चातावा हो रहा है।

लाइफस्टाइल डेस्क. टैटू का फैशन इन दिनों जोरों पर है। बाहर के देशों में तो हर दूसरा आदमी अपने शरीर पर कहीं ना कहीं टैटू बनवाता है। टैटू का नशा कुछ लोगों पर ऐसा चढ़ता है कि वो पूरे शरीर को नीले रंग से ढकने से बाज नहीं आते हैं। वो ईश्वर की दी हुई शरीर को पूरी तरह से बदलकर रख देते हैं। लेकिन कहते हैं ना अति किसी भी चीज की बुरी होती है। ऐसा ही एक महिला के साथ हुआ है। टैटू बनवाने की वो इतनी आदी हो चुकी थी कि अब वो अंधी होने के कगार पर पहुंच गई है। 

आयरलैंड के बेलफास्ट  (Belfast) की रहने वाली कानून की 32 साल की छात्रा अनाया पीटरसन को अपनी आंखों में टैटू बनवाने का मलाल हो रहा है। 5 बच्चों की मां ने अपनी आंखों की पुतलियों पर बैंगली और नीले रंग के टैटू बनवाए, जिसकी वजह से उनकी रोशनी जा रही है। जबकि उनकी बेटी ने मां को ऐसा करने से मना किया था।

Subscribe to get breaking news alerts

टूैट बनवाने से आंखों का हुआ बुरा हाल

अनाया पीटरसन ने अपनी एक आंख की आईबॉल में नीला टैटू और दूसरे आंख की आईबॉल में बैंगली टैटू बनवाया है। अब वो  'अंधी हो जाने' की चेतावनियों को न सुनने का अफसोस कर रही हैं। उनका विजन कमजोर होने लगा है। इतना ही नहीं टैटू बनवाने के महीनों दिन बाद भी उनकी आंख और चेहरा दोनों सूजा हुआ है। एंटीबायोटिक्स खाने के बाद भी सूजन कम नहीं हुई है। इसके बाद वो हॉस्पिटल पहुंची। बायोप्सी होने से पहले उन्हें तीन दिनों के लिए ड्रिप के जरिए दवाई दी गईं।

अंधी होने के कगार पर हूं

वो बताती हैं कि मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि ये करने पर क्या होगा अगर तुम अंधे हो जाओगे? वो मेरे आंखों में टैटू के बिल्कुल फेवर में नहीं थी। उन्होंने माना की उनकी ऊपरी और निचली दोनों पहलेंक सूजने लगी हैं। स्थिति बेहद खराब हो रही है। आंखों के डॉक्टर ने उनसे कहा कि अब उसे ग्लूकोमा होने का अधिक खतरा है। वो कहती हैं कि मैं मूल रूप से अंधा होने के कगार पर हूं, मेरे पास अब  20/20 वीजन नहीं है।

बता दें कि पांच बच्चों की मां ऑस्ट्रेलियाई मॉडल एम्बर ल्यूक से प्रभावित हैं। एम्‍बर ल्‍यूक ने 2019 में अपनी आंखों की पुतलियों को रंग करवाया था, तब उनके आंसू भी बैंगनी निकलने लगे थे। लेकिन टैटू करवाने के तीन सप्ताह बाद ही वो अंधी हो गई थीं। 

और पढ़ें:

आधी रात में लड़की ने प्रेमी को बुलाया घर तो पड़ोसन ने दरवाजे पर लगी दी कुंडी, फिर हो गई एक बड़ी अनहोनी !

घी के हैं हजारों फायदे, लेकिन सभी नहीं कर सकते इसका सेवन, इन लोगों को खासतौर पर रखना चाहिए परहेज