Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरा बाप कौन है...बेटे के सवाल पर मां को तोड़नी पड़ी चुप्पी-वो बताया जिसका अंदाजा बच्चे को ना था

27 साल पहले एक महिला का रेप हुआ। उसके बाद उसे बेटे का जन्म हुआ। जब बेटा बड़ा हुआ और बाप का नाम पूछा तो मां ने उसे अपनी दर्द भरी कहानी सुनाई।
 

unmarried women speak about her rape to his kid when he asked his father name dva
Author
First Published Sep 6, 2022, 9:33 AM IST

रिलेशनशिप डेस्क : एक बिन ब्याही मां के लिए समाज में रहना अपने बच्चे को पालना बहुत मुश्किल होता है। समाज के तानों के साथ ही बच्चे भी कई बार उनसे पिता का नाम पूछते हैं। यह पूछते हैं कि वह किस की औलाद है? ऐसा ही कुछ हुआ इस महिला के साथ जब उसके बेटे ने उससे पूछा कि मेरा बाप कौन है? तब महिला ने अपने बच्चे को 27 साल पुरानी अपनी उस दर्द भरी कहानी के बारे में बताया, जिसे सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी। आज हम आपको उसी मां की कहानी बताते हैं जिसने रेप के बाद पैदा हुई संतान को पाला और बड़ा किया...

यह घटना है उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर की जहां पर साहिबा (परिवर्तित नाम) नाम की 39 साल की एक महिला रहती है। उसका 26 साल का एक बेटा है, लेकिन उसे और उसके बच्चे को हमेशा समाज वाले ताने देते हैं, क्योंकि यह एक बिन ब्याही मां है। ऐसे में समाज में रहना अपने बच्चे का पालन पोषण करना इस महिला के लिए बहुत ही मुश्किल भरा रहा। जब उसका बेटा शाहरुख (परिवर्तित नाम) बढ़ा हुआ तो उसने मां से पूछा कि मां आखिर मेरा बाप कौन है? क्यों मुझे नाजायज औलाद के नाम से लोग ताने मारते हैं?

बेटे के सवाल का जवाब देने में मां को झिझक महसूस हुई, लेकिन उसने अपनी उस दर्द भरी दास्तां के बारे में अपने बेटे को बताया। जिसे सुनकर उसकी भी रूह कांप गई। दरअसल, महिला ने अपने बेटे को बताया कि जब मैं 12 साल की थी तो अपनी बहन के पास पढ़ाई करने के लिए शाहजहांपुर गई थी। इस दौरान दीदी-जीजा जी के काम पर जानें के बाद उनका एक दोस्त रोज पीछे से आता और मुझे डरा-धमकाकर मेरा रेप करता। कच्ची उम्र में मेरे साथ एक बार नहीं बल्कि कई बार इस दरिंदे ने रेप किया और एक दिन जब मेरी तबियत खराब हो गई, तो मेरे दीदी जीजाजी मुझे डॉक्टर के पास लेकर गए तब पता चला कि मेरे पेट में बच्चा पल रहा है और अबॉर्शन भी संभव नहीं था। आखिर मुझे तुम्हें जन्म देना पड़ा और एक बिन ब्याही मां बनना पड़ा। मां की दास्तां को सुनकर बेटा भी पूरी तरह से टूट गया, लेकिन अपनी मां का हौसला बना और आज उनके साथ हंसी-खुशी अपना जिंदगी जी रहा है।

और पढ़ें: पत्नी...दूसरी औरत से जब नहीं भरा मन तो हैवान की नजर पड़ी नाबालिग बेटी पर और...

एक लड़की के दो प्रेमी, साइन किया है रोमांस का कॉन्ट्रैक्ट, फिजिकल होने के लिए बनाया टाइम टेबल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios