ब्लैक डायरी: पति को छोड़ 2 बच्चों की मां का दिल आया यंग लड़के पर, ख्वाबों के राजकुमार ने कहीं का नहीं छोड़ा

| Nov 29 2022, 06:09 PM IST

ब्लैक डायरी: पति को छोड़ 2 बच्चों की मां का दिल आया यंग लड़के पर,  ख्वाबों के राजकुमार ने कहीं का नहीं छोड़ा
ब्लैक डायरी: पति को छोड़ 2 बच्चों की मां का दिल आया यंग लड़के पर, ख्वाबों के राजकुमार ने कहीं का नहीं छोड़ा
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

दो बच्चे की मां पति से रिश्ता खत्म करके उम्र से छोटे लड़के के रोमांस करने लगी। लेकिन उसके ख्वाबों का राजकुमार ने ऐसा झटका किया कि वो अब कहीं की नहीं रह गई हैं। 

ब्लैक डायरी: प्यार कब किसके साथ हो जाए उसका पता नहीं चलता है, लेकिन कभी-कभी भावनाओं पर काबू रखना भी इंसान को सीखाना चाहिए। नहीं तो वो उसे कहीं का नहीं छोड़ता है। ऐसा ही कुछ 37 साल की महिला के साथ हुआ। दो बच्चों की मां को खुद से छोटे उम्र के लड़के से प्यार हो गया। बसी बसाई गृहस्थी को छोड़कर वो उसके पीछे चली गई, लेकिन प्यार का अंजाम जो हुआ उसे जानकर दंग रह जाएंगे। ये कहानी जैकलीन (बदला हुआ नाम) का है। जिन्हें आज समझ नहीं आ रहा है कि वो अपनी जिंदगी में आगे कैसे बढ़े। आइए जानते हैं पूरी कहानी और एक्सपर्ट की राय-

37 साल की जैकलीन बताती हैं कि एक साल पहले अपने पति को एक छोटे से लड़के के साथ रहने के लिए छोड़ दिया। वो 29 साल का है। मुझे लगा कि वो इस रिश्ते को लेकर ईमानदार है। वो वहीं है जिसे मैं पूरी जिंदगी ढूंढती रही। वो न केवल सुंदर था, बल्कि बहुत ही संवेदनशील भी था। उसका व्यवहार मेरे बच्चों के साथ अच्छा था। लेकिन पिछले कुछ वक्त से वो इस रिश्ते को लेकर ठंडा हो गया। वो मुझसे नहीं मिलने के बहाने खोजने लगा। मैं उसे कॉल करती थी और वो पिक नहीं करता था। 10 दिन पहले उसने ब्रेकअप कर लिया। 

Subscribe to get breaking news alerts

बतौर जैकलीन, मेरे एक कदम ने मेरी जिंदगी को तबाह कर दिया। उसकी वजह से मेरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो गई। मुझे पता है कि मैंने अपने पति को बुरी तरह चोट पहुंचाई हैं। वो जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं हर किसी की सहानुभूति मेरे पति की तरफ ही है। मेरे साथ हुए इस चीज को लेकर लोग अच्छा महसूस करेंगे और कहेंगे कि अच्छा हुआ मेरे साथ जो हुआ। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं इससे कैसे निपटूं। क्या मुझे अपने पति से इसके बारे में बात करनी चाहिए।  मुझे नहीं पता कि क्या वह अब भी मुझसे प्यार करता है।

एक्सपर्ट की राय- सबसे पहले तो आपको अपने प्रेमी को भूलना होगा। शुरू से ही इस रिश्ते में कई बांधा थी, लेकिन जब आप प्यार और वासना में पागल हो जाते हैं तो अच्छे-बुरे की समझ खो देते हैं। यह रिश्ता जाहिर तौर पर बहुत रोमांचक था, लेकिन आपको एक कठिन सबक सीखना होगा। 
जब आप किसी के साथ अफेयर करते हैं तो आपको कल्पना करना चाहिए कि आप एक शादी को तोड़ रहे हैं, एक अच्छा खासा परिवार को तबाह कर रहे हैं। जरूरी ये भी नहीं आपका नया रिश्ता सफल होगा कि नहीं। जैसा का आपके साथ हुआ। 

हालांकि आपने एक विकल्प चुना जो उस वक्त आपको सही लगा। इसलिए अपने आप को मत मारो। आपको विश्वास था कि ये रिश्ता काम करेगा। लेकिन हुआ नहीं। ये भी कहना गलत नहीं होगा कि आपकी शादी सबकुछ अच्छा नहीं था तभी आपने ऐसा कदम उठाया। इसलिए अगर आप पति के पास जाना चाहती हैं तो पहले उनसे बात कीजिए। अगर वो आपको स्वीकार करते हैं तो फिर लौट जाइए और अपने रिश्ते में स्पार्क लाइए। लेकिन अगर पति आपकी वापसी नहीं चाहता है तो आगे बढ़ने के लिए नई योजना बनाइए, क्योंकि उस पर आप एक साथ रहने के लिए दबाव नहीं बना सकती हैं।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

83 साल की दादी का 37 साल का पति, शादी के 2 साल बाद सेक्स पर लग गया बैन

लाश के रोज मिल रहे थे टुकड़े, श्रद्धा मर्डर केस की तरह सामने आया एक और वारदात