Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jai Bhim Controversy:लगातार मिल रही धमकियों के बाद एक्टर सूर्या की सिक्योरिटी बढ़ी, जानें क्या है पूरा विवाद

साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। फिल्म के एक सीन में प्रकाश राज (Prakash Raj) द्वारा हिंदी बोलने वाले एक शख्स को थप्पड़ मारने के बाद अब वन्नियार जाति को गलत तरीके से प्रस्तुत करने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।

Jai Bhim Controversy, Suriya security increased after Political threats kpg
Author
Mumbai, First Published Nov 18, 2021, 6:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। फिल्म के एक सीन में प्रकाश राज (Prakash Raj) द्वारा हिंदी बोलने वाले एक शख्स को थप्पड़ मारने के बाद अब वन्नियार जाति को गलत तरीके से प्रस्तुत करने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी PMK के एक नेता ने फिल्म के हीरो सूर्या पर हमला करने के बदले एक लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया है। इसके बाद से ही सूर्या के घर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

वन्नियार संगम के प्रदेश अध्यक्ष का आरोप है कि मेकर्स ने वन्नियार समुदाय की छवि को धूमिल करने वाले सीन फिल्म में जानबूझकर शामिल किए हैं। वन्नियार जाति की संस्था संगम ने फिल्म मेकर्स को लीगल नोटिस भी भेजा है। इसके साथ ही संस्था ने समुदाय की छवि खराब करने के बदले 5 करोड़ रुपए की मांग के साथ ही माफी मांगने को भी कहा है। पाट्टाली मक्कल कॉची (PMK) के जिला सचिव सीतामल्ली पलानीसामी ने  सूर्या पर हमला करने वाले को 1 लाख रुपए देने का ऐलान किया। इसके बाद उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

क्या है पूरा मामला : 
फिल्म के एक सीन में एक आदमी हिंदी में बात करता नजर आता है। इसी बीच प्रकाश राज उसे जोर से थप्पड़ मार देते हैं। इस पर वो शख्स सवाल पूछता है कि आखिर उसे थप्पड़ क्यों मारा गया। जवाब में प्रकाश राज कहते हैं- तमिल में बात करो। फिल्म क्रिटिक रोहित जायसवाल समेत कई लोगों ने इस सीन को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया था। इसके अलावा एक सीन में कैलेंडर पर अग्नि कुंडम दिखता है, जो वन्नियारों का प्रतीक है। इस पर वन्नियार समाज ने आपत्ति दर्ज कराई है। फिल्म में राजकन्नू नाम के कैरेक्टर को पुलिसकर्मी प्रताड़ित करता है। इस सीन में प्रताड़ित करने वाला वन्नियार जाति का है। इसे लेकर भी समुदाय ने आपत्ति जताई है। 

जातिगत भेदभाव पर बेस्ड है फिल्म : 
जय भीम जातिगत भेदभाव और पुलिस की प्रताड़ना पर बेस्ड मूवी है। फिल्म की पूरी कास्ट ने अच्छा काम किया है। फिल्म को ना केवल साउथ बल्कि नॉर्थ में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म का प्रोडक्शन सूर्या ने अपनी पत्नी और साउथ एक्ट्रेस ज्योतिका के साथ मिलकर किया है। फिल्म में राजिश विजयन, राव रमेश, के मणिकंदन, लिजोमोल जोस और तामिज ने काम किया है।  
 

ये भी पढ़ें -
Salman Khan की बहन का हाथ मांगने छूटे थे इस शख्स के पसीने, फिर धूमधाम से की थी लाडली अर्पिता की शादी

जब शादीशुदा Sunny Deol का आ गया था पति को छोड़ चुकी इस हीरोइन पर दिल, अभी भी हैं दोनों के बीच नजदीकियां

Gemini Ganesan Birthday: तो इसलिए पिता से नफरत करती थी Rekha, इस कारण नहीं देखी थी आखिरी बार सूरत

Amitabh Bachchan की नातिन Navya Naveli इस एक्टर को कर रही डेट, कभी Javed Jaffrey के बेटे से जुड़ा था नाम

छोटे कपड़े पहन Ankita Lokhande ने जमकर लगाए ठुमके, शादी से पहले दोस्तों संग एन्जॉय की बैचलर पार्टी

Shraddha Arya Wedding: दुल्हन को गोद में उठाकर मंडप तक ले गया दूल्हा, यूं मस्ती करती दिखी दुल्हनिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios