IND V/S NZ: शुभमन के पापा ने कहा था- 'सिर्फ बूंदाबांदी होगी या झमाझम बारिश करोओगे' फिर बेटे ने सुनामी ला दी

| Jan 25 2023, 12:31 PM IST

shubman dravid

सार

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भारत ने शानदार तरीके से कब्जा किया है। टीम की इस जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा है। इसमें शुभमन गिल का नाम सबसे उपर है।

 

ICC No.1 ODI Team India. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने 3-0 से जीत लिया है। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। वहीं भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्लेयर ऑफ द सीरीज शुभमन गिल का इंटरव्यू लिया। द्रविड़ ने कहा कि शुभमन के पापा ने कहा था सिर्फ बूंदाबादी कराओगे या झमाझम बारिश भी होगी। पिता की यह बात सुनकर बेटे शुभमन गिल ने तो मैदान पर मानों सुनामी ही ला दी और इतने रन बनाए कि कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए।

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा
मैच के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज शुभमन गिल से राहुल द्रविड़ ने पूछा कि पहले आप 40-50 रन बनाते रहे हैं लेकिन इस सीरीज में तो 50 को हंड्रेड में कंवर्ट किया और हंड्रेड को डबल हंड्रेड में कंवर्ट किया। द्रविड़ ने पूछा कि क्या यह पिता की ख्वाहिश का असर तो नहीं था। इस पर शुभमन ने कहा कि श्रीलंका सीरीज के दौरान मुझे यह कांफिडेंस नहीं था कि मैं टीम का हिस्सा बनूंगा क्योंकि ईशान ने डबल सेंचुरी मारी थी लेकिन आपने और रोहित भाई ने जो विश्वास दिखाया, इसके बाद मुझे लगा कि यह मौका मेरे लिए बहुत बड़ा है और कुछ करके दिखाना होगा। फिर मैंने शांत होकर सिर्फ गेम पर ध्यान दिया।

Subscribe to get breaking news alerts

रोहित ने शार्दूल को बताया जादूगर
रोहित शर्मा ने टीम की गेंदबाजी यूनिट की तारीफ करते हुए कहा कि तीसरे मैच में सिराज और शमी नहीं खेल रहे थे लेकिन शार्दूल ठाकुर ने कड़ी मेहनत की। रोहित ने कहा कि डेवोन और निकल्स जब क्रीज पर थे तो हम दबाव महसूस कर रहे थे लेकिन शार्दूल ने आकर काम आसान कर दिया। शार्दूल कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और कुछ लोग तो उन्हें जादूगर भी कहते हैं। मैंने जब भी कुलदीप को गेंद दी तो वह विकेट लेकर आया। अपने शतक के बारे में रोहित ने कहा कि यह सेंचुरी मेरे लिए मायने रखती है क्योंकि देर तक खेलना और अच्छा स्कोर करना जरूरी था।

 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हम तैयार
टी20 के बाद वनडे मैच में भी नंबर वन बनने के बारे में रोहित ने कहा कि सच कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट की चुनौती के लिए हम तैयार हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे प्लेयर्स अपना काम जानते हैं और सभी खिलाड़ी प्लान पर स्टिक रहना सीख रहे हैं। यही कारण है कि हम लगातार मैच जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND V/S NZ 3rd ODI: ICC रैकिंग में नंबर 1 पर पहुंची टीम इंडिया, भारत ने किया क्लीन स्वीप-न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ हुआ