IND V/S NZ 3rd ODI: पुराने रंग में टीम इंडिया, तीसरे वनडे में स्पिनर्स की तिकड़ी, टॉप 2 बॉलर्स को मिला रेस्ट

| Jan 24 2023, 02:45 PM IST

rahul dravid

सार

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India V/S New Zealand) के बीच तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव किए हैं। टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है और यही वजह है कि टीम में प्रयोग किए जा रहे हैं।

 

India V/S New Zealand. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। भारतीय टीम के टॉप 2 गेंदबाजों को मैच में रेस्ट दिया गया है और काफी दिनों के बाद भारतीय टीम पुरान रंग में लौटती दिख रही है। यानि टीम इंडिया 3 स्पेशलिस्ट स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी है। टीम में उमरान मलिक को भी वापस लाया गया है जिन्हें तीन दिन के बाद टी20 सीरीज खेलनी है।

शमी और सिराज को मिला रेस्ट
भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया गया है। माना जा रहा है कि अगले महीने से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी के लिए इन गेंदबाजों को रेस्ट दिया गया है। दोनों ही गेंदबाज ने व्हाइट बॉल की जगह रेड बॉल से प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। इससे साफ जाहिर है कि मोहम्मद शमी को खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई दौरे की प्रैक्टिस के लिए रेस्ट दिया गया है।

Subscribe to get breaking news alerts

 

 

उमरान मलिक- चहल की वापसी
भारतीय टीम में तेज गेंदबाज उमरान मलिक की वापसी हुई है और शार्दूल ठाकुर के साथ मलिक ही भारतीय तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालने वाले हैं। उमरान मलिक भारत की टी20 टीम के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं और न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज की शुरूआत 27 जनवरी से होने जा रही है। यही वजह है उमरान मलिक को पहले टी20 से पहले वनडे टीम में गेंदबाजी कराई जाएगी ताकि वे बल्लेबाजों से परिचित हो सकें। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है।

स्पिनर्स की तिकड़ी के साथ भारत
काफी मैचों के बाद भारतीय टीम पुराने रंग में लौटी है। पहले भी भारत दो तेज गेंदबाजों और 3 स्पिनर्स के साथ मैच खेलता रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया दो तेज गेंदबाज यानि शार्दूल ठाकुर और उमरान मलिक के साथ खेल रही है। वहीं स्पिनर्स की तिकड़ी में कुलदीप यादव, वाशिंग्टन सुंदर और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं। हालांकि इंदौर की पिच पर गेंदबाजों के लिए मदद है और यही कारण है भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ खेल रही है।

यह भी पढ़ें

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की वाइफ ने इंटरनेट पर लगाई आग, बाथ टब में नहाते हुए फोटो देखते ही देखते वायरल- 6 PHOTOS