Asianet News Hindi

ISSF World Cup: सौरभ और मनु भाकर ने जीता सिल्वर मेडल, भारत के खाते में अब तक 3 पदक

फाइनल में रूस की विटालिना बातसाराशकिना और आर्टेम चेरनोयूसोव की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने ट्वीट कर दोनों को बधाई दी है। 

ISSF World Cup Manu Bhaker and Saurabh Chaudhary settle for silver in mixed team pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 26, 2021, 9:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. क्रोएशिया में खेले जा रहे आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में भारत को तीसरा पदक मिला है। भारत निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और सौरभ चौधरी (Sourabh Chaudhary) ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में सिल्वर मेंडल जीता है। फाइनल में भारत का मुकाबला रूस से था लेकिन रूस ने 16-12 से भारत को हरा स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

इसे भी पढ़ें- अभिषेक वर्मा ने लगाया गोल्डन निशाना, पेरिस विश्व कप में जीता गोल्ड मेडल

फाइनल में रूस की विटालिना बातसाराशकिना और आर्टेम चेरनोयूसोव की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने ट्वीट कर दोनों को बधाई दी है। शुक्रवार को भारत ने विश्व कप में अपना दूसरा मेडल जीता था। 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने कांस्य पदक मैच में हंगरी को 16-12 से हराया था।  इस भारतीय तिकड़ी ने हंगरी की वैरोनिका मेजर, मिरियाम जाको और सारा राहेल फाबियान को 16-12 से मात दे पदक अपने नाम किया इन तीनों ने कुल 573 के स्कोर के साथ फाइनल में क्वालीफाई किया था। 


भारतीय पुरूष टीम को तीसरे स्थान के मैच में सर्बिया की टीम से 14-16 से हार मिली जिसमें मिलेंको सेबिच, मिलुटिन स्टेफानोविच और लजर कोवासेविच शामिल थे। सौरभ ने इससे पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के शुरुआती दिन कांस्य पदक अपने नाम किया था. वहीं, मनु, यशस्विनी और राही सरनोबत की पिस्टल महिला टीम ने दूसरे दिन कांस्य पदक जीता था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios