बाराबंकी: गणतंत्र दिवस पर मदरसे में तिरंगे की जगह फहराया इस्लामिक झंडा, मुकदमा दर्ज करने का दिया निर्देश

| Jan 26 2023, 03:54 PM IST

Barabanki
बाराबंकी: गणतंत्र दिवस पर मदरसे में तिरंगे की जगह फहराया इस्लामिक झंडा, मुकदमा दर्ज करने का दिया निर्देश
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

बाराबंकी के हैदरगढ़ में हुसैनाबाद गांव में गणतंत्र दिवस के मौके पर भवन पर इस्लामिक झंडा फहराए जाने से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

बाराबंकी: गणतंत्र दिवस के मौके पर बाराबंकी के हैदरगढ़ में सुबेहा थाना क्षेत्र के रामपुर मजरे जमीन हुसैनाबाद गांव में स्थित एक भवन पर इस्लामिक झंडा फहराया गया। इस्लामिक झंडा फहराए जाने के बाद बाकायदा बच्चों में मिठाई बांटी गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि भवन में मदरसा संचालित किया जाता है। वहीं इस्लामिल झंठा फहराए जाने की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन करनी शुरूकर दी। बता दें कि पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

वहीं कार्यक्रम का आयोजन करने वाले को पुलिस तलाश कर रही है। गुरुवार सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि गणतंत्र दिवस के मौके पर रामपुर गांव में एक भवन में आयोजित कार्यक्रम में इस्लामिक झंडा फहरा दिया गया है। जिसके बाद इंस्पेक्टर संजीत कुमार सोनकर आनन-फानन में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद झंडे को उतरवाया गया। जनपद वासियों में गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह दिखा। सुबेहा थाना क्षेत्र के रामपुर मजरे जमीन हुसैनाबाद गांव स्थित मदरसे में तिरंगा की जगह इस्लामिक झंडा फहराए जाने पर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।

दोषियों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

वहीं मामले की सूचना मिलने पर कुछ देर में तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी हैदरगढ़ सीओ जेएन अस्थाना और एलआईयू की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। सीओ जेएन अस्थाना ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि जहां पर झंडा फहराने की बात सामने आई है। वह मदरसा नहीं है। उन्होंने बताया कि मामले पर एफआईआऱ दर्ज कराई जा रही है। मामले पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामले में दोषी पाए गए लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा के सामने से निकली झांकियां और हेलीकॉप्टर से बरसे फूल, लखनऊ में इस तरह से मनाया गया गणतंत्र दिवस, देखें Photos