Asianet News Hindi

Puducherry : PM का नारायणसामी पर तंज- पुडुचेरी जैसा अद्भुत चुनाव नहीं देखा, यहां CM का टिकट काट दिया

पीएम मोदी ने मंगलवार को एक दिन में तीन राज्यों केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में रैली की। इन रैलियों में उनके निशाने पर कांग्रेस, डीएमके और एलडीएफ रहा। वहीं, पुडुचेरी में रैली में पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, जीवन में कई चुनाव देखें हैं। लेकिन पुडुचेरी का यह विधानसभा चुनाव अद्भुत है।

PM Modis rally in Kerala Puducherry and Tamil Nadu elections news updates kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 30, 2021, 11:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने मंगलवार को एक दिन में तीन राज्यों केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में रैली की। इन रैलियों में उनके निशाने पर कांग्रेस, डीएमके और एलडीएफ रहा। वहीं, पुडुचेरी में रैली में पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, जीवन में कई चुनाव देखें हैं। लेकिन पुडुचेरी का यह विधानसभा चुनाव अद्भुत है। यहां चुनाव में सिटिंग सीएम का ही टिकट काट दिया गया। दरअसल, कांग्रेस ने इस चुनाव में नारायणसामी को टिकट नहीं दिया है।

पीएम मोदी ने कहा, सालों से अच्छा प्रदर्शन न करने वाली कांग्रेस सरकारों की लंबी सूची में, पिछली पुडुचेरी सरकार का एक विशेष स्थान है। पुडुचेरी की 'हाई कमान' सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही।
 




चप्पल उठाईं, फिर भी नहीं मिला टिकट- पीएम
नारायणसामी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, इतने साल की निष्ठा। यहां तक की अपने नेता की चप्पल उठाना। अपने नेता को प्रभावित करने के लिए गलत अनुवाद करना। फिर भी, कोई टिकट नहीं! इससे साफ पता चलता है कि उनकी सरकार कितनी बड़ी विपत्ति से गुजरी है।


तमिलनाडु के धारापुरम में पीएम मोदी

"भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व है। मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल तब था, जब मुझे दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल में संयुक्त राष्ट्र में कुछ शब्द कहने का मौका मिला।" 

"एक तरफ एनडीए का विकास का एजेंडा है और दूसरी तरफ कांग्रेस और डीएमके का वंशवाद का एजेंडा है। उनके नेताओं के भाषण में आपको देने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है, वो मुश्किल से अपने विजन और काम की बात करते हैं।" 

PM Modis rally in Kerala Puducherry and Tamil Nadu elections news updates kpn


"मैं आज यहां से कांग्रेस और डीएमके को कहना चाहता हूं कि कृपया अपनी पार्टी के नेताओं को काबू में रखो। मैं कांग्रेस और डीएमके को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु के लोग हर चीज पर गौर कर रहे हैं, वो राज्य की म​हिला का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।" 

"कल पश्चिम बंगाल में एक बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की जान चली गई। कुछ हफ्ते पहले हम सबने देखा कि TMC के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी। ये लंबे समय तक समाचारों में रहा लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या DMK और लेफ्ट ने निंदा की?"


केरल के पलक्कड़ में पीएम मोदी की स्पीच

"सालों से UDF-LDF में सीक्रेट समझौता रहा" 

पीएम मोदी ने पलक्कड़ में कहा, आज मैं आपके बीच भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। मेरे पास एक सोच है जो केरल की वर्तमान स्थिति को बदलने के लिए है। कई सालों से केरल की राजनीति में UDF और LDF का दोस्ताना समझौता था। पहली बार केरल का मतदाता पूछ रहा है यह मैच फिक्सिंग क्या है। पिछले कुछ सालों में केरल की राजनीति में एक बड़ा शिफ्ट हुआ है। यह शिफ्ट युवाओं की कोशिश का नतीजा है। खासकर जो पहली बार का मतदाता है।

उन्होंने कहा, जूडास ने चांदी के चंद सिक्कों की खातिर जीसस क्राइस्ट (ईसा मसीह) को धोखा दे दिया था। उसी तरह LDF ने भी सोने के चंद टुकड़ों की खातिर केरल को धोखा दे दिया।

"UDF-LDF का मकसद सिर्फ जेब भरना है"

"ये साफ है कि UDF और LDF के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना। हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है। कई सालों तक सरकारों ने एमएसपी बढ़ाने का वादा किया लेकिन हमारी सरकार को किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का सम्मान मिला। एनडीए सरकार मेडिकल और तकनीकी शिक्षा स्थानीय भाषा में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। एनडीए सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करती रहेगी, हमारा मकसद समावेशी विकास है।"

पीएम मोदी के किसे कहा जूनियर लेवल के गुंडे

"केरल और पर्यटन का करीबी रिश्ता है, ये दुखद है कि UDF और LDF ने यहां पर्यटन इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए खास काम नहीं किया। यहां कई बार लेफ्ट पार्टियां सत्ता में रही लेकिन उनके नेता अब भी ऐसे पेश आते हैं जैसे वो जूनियर लेवल के गुंडे हों। उनकी नजरों के सामने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को मारा और पीटा जाता है, राजनीति में ये अच्छा नहीं है।" 

 

पुडुचेरी में पीएम मोदी की दूसरी यात्रा
पीएम मोदी की पुडुचेरी में भी यह दूसरी चुनावी सभा थी। इससे पहले पीएम मोदी ने 25 फरवरी को पुडुचेरी के नागरिकों को संबोधित किया था। 30 सीटों के लिए पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios