Asianet News Hindi

TamilNaduelections: अपनी ही पार्टी से टिकट मांगने DMK चीफ को भी देना पड़ा इंटरव्यू

तमिलनाडु में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए डीएमके और एआईडीएमके दोनों प्रमुख पार्टियों के मुख्यालयों पर टिकट के लिए भारी भीड़ देखी जा सकती है। आपको जानकार हैरानी होगी कि डीएमके में एक परंपरा है, यहां कितना भी बड़ा नेता हो, उसे टिकट के लिए इंटरव्यू देना पड़ता है। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी इंटरव्यू देते नजर आए।
 

Tamil Nadu assembly elections, DMK chief MK Stalin gave interview for ticket kpa
Author
Chennai, First Published Mar 10, 2021, 3:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई, तमिलनाडु. तमिलनाडु में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों में गहमागहमी का दौर शुरू हो गया है। टिकट के दावेदार अपने-अपने नेताओं के घरों के चक्कर लगाते देखे जा सकते हैं। तमिलनाडु के दो प्रमुख दलों डीएमके और एआईडीएमके के मुख्यालयों पर टिकट के लिए भारी भीड़ देखी जा सकती है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि डीएमके में एक परंपरा है, यहां कितना भी बड़ा नेता हो, उसे टिकट के लिए इंटरव्यू देना पड़ता है। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी इंटरव्यू देते नजर आए।

जानें पूरी बात...

  • तमिलनाडु की दोनों प्रमुख पार्टियों  DMK और AIADMK में टिकट के लिए इंटरव्यू देना पड़ता है। यह परंपरा इनकी स्थापना से चली आ रही है। फिर कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो। बेशक बड़े नेता के लिए यह औपचारिकताभर हो, लेकिन उसे इंटरव्यू देना पड़ता है। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी टिकट के लिए इंटरव्यू देने पहुंचे।
  • बता दें कि DMK में सामान्य सीट के टिकट के लिए 25 हजार, जबकि रिजर्व सीट के लिए 15 हजार का चेक देना पड़ता है। AIADMK में यही टिकट 15000 का पड़ता है। DMK में 6.5 हजार टिकट के दावेदारों के आवेदन आए हैं। यानी इससे पार्टी को 15 करोड़ रुपए फंड मिला है। वहीं,  AIADMK के पास अब तक 8400 टिकट के आवेदन आए हैं। 
  • डीएमके की इस बार की स्क्रीनिंग कमेटी में स्टालिन, दुरई मुरूगन, कनिमोझी, ए राजा, टीआर बालू जैसे लीडर हैं। यह दिलचस्प है कि जब स्टालिन की बारी टिकट के लिए आई, तो वो चयन समिति की कुर्सी से उठकर उम्मीदवार की कुर्सी पर बैठे।
  • बता दें कि स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। वे यहीं से टिकट चाहते हैं। तमिलनाडु में 6 अप्रैल को चुनाव होगा। मतगणना 2 मई को होगी। यहां 234 सीटों पर चुनाव होंगे। वर्तमान में एआईडीएमके के 136 विधायक हैं, जबकि डीएमके के 89 विधायक हैं। इंडियन मुस्लिम लीग के 5 विधायक और कांग्रेस के सात विधायक हैं।
    (File Photo)
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios