Asianet News Hindi

TamilNadu elections: पॉवरफुल मिनिस्टर के खिलाफ इलेक्शन लड़ेंगे शशिकला के भतीजे दिनाकरन

तमिलनाडु में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गठबंधन को लेकर राज्य के दोनों प्रमुख दलों अन्ना द्रमुक और द्रमुक को नेताओं की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। इस बीच अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के नेता  शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने राज्य के सूचना मंत्री व बाहुबली नेता कादंबर सी राजू के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Tamil Nadu assembly elections, special news on different partie conditions kpa
Author
Chennai, First Published Mar 12, 2021, 12:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई, तमिलनाडु. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के अलावा तमिलनाडु में सबसे ज्यादा राजनीतिक उबाल देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु में गठबंधन को लेकर राज्य के दोनों प्रमुख दलों अन्ना द्रमुक और द्रमुक को नेताओं की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। इस बीच अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के नेता शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने राज्य के सूचना मंत्री व बाहुबली नेता कादंबर सी राजू के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को मतदान होगा। रिजल्ट 2 मई को बाकी राज्यों के चुनावों के साथ घोषित किया जाएगा।

जानें तमिलनाडु का हाल...
टिकट के बंटवारे और गठबंधन से जुड़े छोटे दलों के लिए सीटें छोड़े जाने को लेकर विवाद की स्थितियां बन रही हैं। अन्ना द्रमुक कार्यकर्ता चेन्नई के एग्मोर इलाके की सीट टीएमएमके के लिए छोड़े जाने से खुश नहीं हैं। वहीं पीएमके के लिए पूनामाले और गुम्मीडीपुंडी सीटें छोड़े जाने का भी अन्ना द्रमुक में विरोध हो रह है। श्रम मंत्री नीलोफर कफील का लिस्ट में नाम न देखकर उनके समर्थक नाराज हैं। तर्क दिया जा रहा है कि इससे पार्टी के सारे वोट कट जाएंगे।

शिवगंगा में खादी मामलों के मंत्री जी बास्करन को भी टिकट नहीं देने से कार्यकर्ता गुस्से में हैं। श्रीविलिपुथूर, चेय्यूर और चेंगलपेट में अन्ना द्रमुक कार्यकर्ता यहां से टिकट पाए प्रत्याशियों के खिलाफ मुखर हैं। ऐसी ही स्थिति पोनेरी सीट कांग्रेस को दिए जाने के कारण द्रमुक के साथ हो रही है।

बंटवारे का गणित
गुरुवार देर रात अन्ना द्रमुक और द्रमुक ने गठबंधन के साथियों के लिए सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया। बता दें कि 234 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए अन्ना द्रमुक 190 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उसने भाजपा के लिए 20 सीटें छोड़ी हैं। द्रमुक 187 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उसने कांग्रेस के लिए 25 सीटें छोड़ी हैं। 

दिनाकर लड़ेंगे राजू के खिलाफ
इस बीच शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने राज्य के सूचना मंत्री और बाहुबली नेता कादंबर सी राजू के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वे अपनी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के बैनर तले कोविलपट्टी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि राजू इस सीट से दो बार जीत चुके हैं। 

(File Photo: दिनाकर)

 

यह भी पढ़ें

TamilNadu Election: टिकट न मिलने से नाराज AIADMK विधायक राजवर्मन ने थामा AMMK का हाथ

TamilNaduelections: अपनी ही पार्टी से टिकट मांगने DMK चीफ को भी देना पड़ा इंटरव्यू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios