साप्ताहिक टैरो राशिफल 28 नवंबर-4 दिसंबर: सेहत को लेकर 2 राशि वाले रहें सावधान, किसे होगा प्रॉपर्टी से फायदा?

| Nov 27 2022, 09:52 AM IST

साप्ताहिक टैरो राशिफल 28 नवंबर-4 दिसंबर: सेहत को लेकर 2 राशि वाले रहें सावधान, किसे होगा प्रॉपर्टी से फायदा?
साप्ताहिक टैरो राशिफल 28 नवंबर-4 दिसंबर: सेहत को लेकर 2 राशि वाले रहें सावधान, किसे होगा प्रॉपर्टी से फायदा?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Tarot Weekly Rashifal 2022: टैरो कार्ड भविष्य जानने की एक आधुनिक पद्धति है। टैरो सिर्फ शब्द नहीं, भविष्य और जीवन है। कुछ मानते हैं यह टैरोची शब्द से उत्पन्न हुआ, जो माइनर आर्काना के कार्डों से संबंधित था, तो कुछ इसकी उत्पत्ति टैरोटी से मानते हैं। 
 

उज्जैन. टैरो कार्डस के अनुसार, इस सप्ताह (28 नवंबर से 4 दिसंबर) में मेष राशि वाले काम में लापरवाही के कारण परेशानी में फंस सकते हैं, इनके रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति भी बन सकती है। वृष राशि वाले पार्टनरशिप में काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले स्थितियों को भांप लें। मिथुन राशि वालों के लिए ये सप्ताह थोड़ा मुश्किलों भरा रहेगा, लेकिन अपने कौशल के बल पर ये हर परिस्थिति का सामना कर लेंगे। कर्क राशि वालों को आर्थिक फायदा होता नजर आ रहा है, इन्हें अपनी मेहनत का फल इस सप्ताह में मिल सकता है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और टैरो एक्सपर्ट चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशि: KNIGHT OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि अभी के लिए उस काम पर ध्यान केंद्रित करें जिससे आपकी प्रगति हुई है। एक नई शुरुआत करने में अभी भी समय लगता है। लोगों से मुलाकात से नया ज्ञान प्राप्त होगा जो आपके लिए उपयुक्त साबित होगा। अगर आप काम में नियमितता नहीं रखेंगे तो तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। रिश्तों में आ रहे उतार-चढ़ाव से उबरने में समय लगेगा। बदलते परिवेश का असर सेहत पर पड़ सकता है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक:- 2

Subscribe to get breaking news alerts

वृष राशि: SIX OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि लोगों के सहयोग से आप किसी बड़ी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। जो लोग अपने घरों में बदलाव या नवीनीकरण करना चाहते हैं, वे कर सकते हैं। करीबी लोगों से नाराजगी अपने आप दूर हो जाएगी। यदि आपको पार्टनरशिप में काम करने का मौका मिल रहा है तो इस बारे में सोच-विचार कर लें। पार्टनर द्वारा दी गई सलाह पर ध्यान देने की जरूरत है। अधिक थकान होना मानसिक कमजोरी को दर्शाएगा।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक:- 5


मिथुन राशि: ACE OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि खुद पर रखी गई अपेक्षाएं बढ़ती हुई नजर आ सकती हैं जिससे नाराजगी हो सकती है। अपने स्वयं के प्रयासों से कार्य संबंधी मामलों में प्रगति करते रहें। वर्तमान समय कठिन लग सकता है, लेकिन आप जो ठान लें, वह कर सकते हैं। आप आर्थिक रूप से आय बढ़ाने का प्रयास करेंगे। पार्टनर के साथ बंद बातचीत के चलते आप अपने भीतर बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। कब्ज की समस्या बढ़ सकती है।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 1


कर्क राशि: FIVE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि समय कठिन लग सकता है लेकिन अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें। प्रयासों में निरंतरता बनाए रखें। अचानक आपकी स्थिति में बदलाव नजर आएगा। रुपये से जुड़ा फायदा आने वाले दिनों में मिलता रहेगा। ठेके पर काम करते समय लोगों को काम को गंभीरता से लेने की जरूरत है। पार्टनर से बातचीत बंद रहेगी लेकिन एक दूसरे को सपोर्ट करने की कोशिश जारी रखें। सर्दी खांसी की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग :- सफेद
शुभ अंक :- 3


सिंह राशि: PAGE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि युवाओं को कोई भी अनुमान लगाने से पहले बड़ों या अनुभवी लोगों से चर्चा करनी होगी। आलस्य का खर्च बढ़ने की संभावना है जिससे परेशानी हो सकती है। मौज-मस्ती से बाहर निकलें और महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दें और प्रगति करें। जिन लोगों ने अपनी शिक्षा अधूरी छोड़ दी है, उन्हें इसे पूरा करने का प्रयास करना होगा। रिश्तों में चल रही खटास के कारण अकेलापन बढ़ सकता है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने से समस्या बढ़ सकती है।
शुभ रंग :- ग्रे
शुभ अंक :- 4


कन्या राशि: EIGHT OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि व्यक्ति को जीवन में बढ़ती भागदौड़ को कम करने और केवल अपने कर्तव्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। लोगों की बातों से आपके फैसले अक्सर बदल जाते हैं। अपनी बात दूसरों के सामने स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करें। काम से जुड़े उतार-चढ़ाव को ध्यान में रखकर ही आप संतुलन बना सकते हैं। आप अपने साथी के साथ बंद बातचीत फिर से शुरू कर सकते हैं। एलर्जी की समस्या होने की संभावना बढ़ रही है।
शुभ रंग :- बैंगनी
शुभ अंक:- 7


तुला राशि: SEVEN OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि धन और काम पर अत्यधिक ध्यान आपको करीबी लोगों से दूर कर सकता है। आपको परिवार के लोगों की समस्याओं को हल करने का प्रयास करना होगा। भले ही आप मदद नहीं कर सकते लेकिन भावनात्मक रूप से खुद का समर्थन करते हैं। आज जरूरी काम पर ध्यान दें। करियर संबंधी बदलावों के कारण अपेक्षित प्रगति मिलने में समय लगेगा। आपके द्वारा दिया गया प्रस्ताव स्वीकृत होने में समय लग सकता है। ध्यान रखें कि व्यक्ति पर दबाव न पड़े। अपच की समस्या अचानक उत्पन्न हो सकती है।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक :- 6


वृश्चिक राशि: THE HIEROPHANT
गणेशजी कहते हैं कि आप अभी तक परिवार के खिलाफ जाने का निर्णय लेने में सक्षम नहीं हैं। अपनी पार्टी को समझने की कोशिश करते रहें। किसी भी बड़े फैसले को लागू करने से पहले उसके नफा-नुकसान पर विचार करें। काम से जुड़े हुनर को बढ़ाने की जरूरत है। किसी के दबाव में आकर विवाह से जुड़े फैसले न लें। त्वचा संबंधी विकार हो सकते हैं।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक:- 9


धनु राशि: THE HIGH PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि परिवार और काम से जुड़ी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आपको हर चीज में संतुलन बनाए रखने की जरूरत होगी। भावुक होकर कोई फैसला न लें। कुछ लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए सावधान रहें। कार्यस्थल पर किसी भी व्यक्ति का साथ देने से पहले सही-गलत निर्णय लेने की आवश्यकता होगी। अगर आप अपने पार्टनर से उसके अतीत के बारे में बार-बार सवाल पूछते रहेंगे तो विवाद हो सकता है। महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक:- 8


मकर राशि: THE DEVIL
गणेशजी कहते हैं कि रुपये से मिलने वाले लाभ के कारण मोह भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जिससे आप जोखिम उठाकर कोई लेन-देन करने का प्रयास कर सकते हैं। जिससे रुपये से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाता है लेकिन ध्यान रहे आपका अपमान न हो। ठेके पर काम करते हुए लोगों को पुराने क्लाइंट्स के जरिए बड़ा काम मिल सकता है। रिश्तों से जुड़ी प्रतिबद्धता आपको जल्दी मिल सकती है। पेट में जलन बढ़ सकती है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक:- 2


कुंभ राशि: SEVEN OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि मन में उत्पन्न भय को दूर करने का प्रयास करना चाहिए। जब तक जीवन में अनुशासन नहीं होगा तब तक किसी भी प्रकार के लक्ष्य को प्राप्त करना आपके लिए संभव नहीं है। आपके प्रयासों से नियंत्रित सभी चीजें। रेगिस्तान को रखने की कोशिश करनी होगी। मार्केटिंग से जुड़े लक्ष्यों से तनाव हो सकता है। पार्टनर द्वारा छुपाई गई बातें तनाव का कारण बन सकती हैं। बीपी और शुगर की समस्या बढ़ने की संभावना है।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक :- 5


मीन राशि: THE CHARIOT
गणेशजी कहते हैं कि आपने जिस प्रकार के काम पर अपनी दृष्टि डाली है, उस पर विश्वास की कमी से मानसिक परेशानी हो सकती है। लेकिन जैसे ही आप फिर से काम करना शुरू करेंगे, आपको नए तरीके मिलेंगे। काम के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। पार्टनर्स को एक-दूसरे के स्वभाव को अच्छे से समझने की कोशिश करनी होगी। छाती संबंधी विकार बढ़ने की संभावना है।
शुभ रंग :- सफेद
शुभ अंक :- 6


ये भी पढ़ें-

Shani Kumbh Rashifal 2023: हताशा-निराशा और मुसीबतें, शनि की साढ़ेसाती में बीतेगा साल 2023?

Shani Makar Rashifal 2023: उतरती साढ़ेसाती से फायदा होगा-नुकसान भी, कैसा रहेगा ये साल आपके लिए?

Shani Dhanu Rashifal 2023: खत्म होगी धनु वालों की साढ़ेसाती, क्या साल 2023 में मिलेगा भाग्य का साथ?