Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक टैरो राशिफल 14 से 21 अगस्त 2022: 3 राशि वालों को बिजनेस में होगा फायदा, किसे मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट?

टैरो कार्ड्स का टैरो शब्द टैरोटी से आया है। इसका मतलब कार्ड्स के पीछे दिखने वाली क्रॉस लाइन से होता है। टैरो कार्ड में कुल 78 कार्ड्स होते है जिन्हे दो भागों में बांटा गया है। पहला मेजर आर्काना और दूसरा माइनर आर्काना है। 

Weekly Tarot Horoscope 15-21 August 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 14, 2022, 10:18 AM IST

उज्जैन. टैरो कार्ड्स के अनुसार इस सप्ताह (15 से 21 अगस्त) मेष राशि वाले बड़े सौदे कर सकते हैं, इसका लाभ भी इन्हें तुरंत मिलना शुरु हो सकता है। वृष राशि वालों की धन से संबधित परेशानियां दूर हो सकती है, ये लोग ब्लड प्रेशर की बीमारी से परेशान हो सकते हैं। मिथुन राशि वालों के प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है और इस वजह से आपका मन किसी दूसरे की ओर आकर्षित हो सकता है।  देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और टैरो एक्सपर्ट चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशि : SIX OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह तक रुपये से जुड़े बड़े सौदे करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। रुपये से संबंधित व्यय और आय में संतुलन के कारण आपके भीतर पैदा हुई असुरक्षा गायब होती नजर आएगी। बड़ी राशि का निवेश करने से आपको तुरंत लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्य संबंधी प्रशिक्षण मिल सकता है, जिससे भविष्य में समृद्धि आएगी। पार्टनर द्वारा किए गए प्रयास को समझने की कोशिश करें। एसिडिटी की समस्या होगी।
शुभ रंग:- सफेद
शुभ अंक:- 6

वृष राशि: THE MAGICIAN
गणेशजी कहते हैं कि इसकी कार्यक्षमता का ठीक से उपयोग करने से स्थिति को उम्मीद के मुताबिक बदलना संभव होगा। घर के निर्माण को लेकर आप कोई फैसला ले सकते हैं। आर्थिक रूप से पूरी तरह से तैयार न होने के कारण आज कुछ काम रुकने पड़ेंगे। आने वाले कुछ दिनों में धन संबंधी समस्या पूरी तरह से दूर हो जाएगी। मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम से जुड़ी पूरी जानकारी हासिल करनी होगी। पार्टनर को दी गई बात का पालन करना आपके लिए जरूरी होगा। लो बीपी की समस्या परेशान कर सकती है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक :- 1

मिथुन राशि: THE LOVERS
गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए जो भी अवसर उपलब्ध हैं, उन्हें गले लगा लें। मन में उठ रहे भय को दूर कर जीवन की स्थिति को समझने का प्रयास करना चाहिए। अभी समय आपके पक्ष में है, लेकिन मन की उदासीनता से कुछ भी ठीक से समझ में नहीं आएगा। जैसा कि अपेक्षित था, आर्थिक स्थिति बनाने के लिए काम और विपणन संबंधी प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। प्रेम संबंधों में बनी दरार आपको किसी दूसरे व्यक्ति की ओर आकर्षित कर सकती है। पेशाब की समस्या होने की संभावना है।
शुभ रंग :- केसर
शुभ अंक :- 2

कर्क राशि: PAGE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की कमी के कारण आप कुछ समय के लिए उदास महसूस करेंगे। लेकिन अपने डिप्रेशन से तुरंत छुटकारा पाकर आप अपने काम से जुड़े प्रयासों को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। किसी बड़े लक्ष्य को प्राप्त करना फिलहाल के लिए आपका एकमात्र उद्देश्य होगा। अगर किसी बड़े काम के लिए पैसों की जरूरत है तो अभी से पैसे जोड़ना शुरू कर दें। करियर से जुड़े मामलों में स्थिरता आएगी। प्रेम संबंधों से जुड़े मामले समझ में आएंगे। हालांकि धैर्य से काम लें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक :- 4

सिंह राशि: TEN OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों की मदद से कोई बड़ी समस्या दूर होती दिख रही है। आप बड़ी खरीदारी करने का प्रयास करेंगे। परिवार के सदस्यों के सहयोग से जीवन से जुड़ी कई समस्याएं सुलझेंगी। सावधान रहें कि अपनी गलतियों के कारण इन समस्याओं को न दोहराएं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा। उनके मार्गदर्शन से आर्थिक पक्ष को मजबूत करने का प्रयास करें। पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहेगा। बदलते परिवेश के कारण बड़ों को कष्ट हो सकता है।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 3

कन्या राशि: TEN OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। जिस विषय से आप निराश महसूस कर रहे थे, उससे संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दिन में प्राप्त होगी। जिसकी वजह से आप अपना रास्ता खोजने की कोशिश करेंगे। जीवन में अटकी हुई चीजें सुलझ सकती हैं। अपनी इच्छा शक्ति को अक्षुण्ण रखें। काम से जुड़ी व्यस्तता बढ़ने के कारण अपने लिए समय निकालना संभव नहीं होगा। आप शादी के संबंध में निर्णय के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश करते रहते हैं। शारीरिक कमजोरी को दूर करने का प्रयास करें।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 5

तुला राशि: PAGE OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक प्रवाह को बढ़ाने का कोई नया तरीका होगा, लेकिन यह सोचना होगा कि इस तरह से जीवन कैसे बदलेगा। परिवार के सदस्यों द्वारा आपको दी गई जिम्मेदारियों से आप बोझिल महसूस कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि इससे आपके निजी जीवन पर कोई प्रभाव न पड़े। रुके हुए काम से संबंधित अनुमति अचानक मिल जाएगी। पार्टनर से मिला कोई सरप्राइज खुशी लाएगा। लो बीपी और शुगर की समस्या होने की संभावना है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक :- 7

वृश्चिक राशि: THREE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि बहुत कोशिशों के बावजूद इस समय स्थिति में बदलाव नहीं होने से आप चिंतित महसूस करेंगे। समय के साथ, आप स्थिति के बारे में चीजों को स्पष्ट रूप से देखेंगे। वर्तमान में अपने भीतर की कमजोरी को दूर करने का प्रयास करते रहें। जितना अधिक आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे, सफलता प्राप्त करना उतना ही आसान होगा। दूसरों के साथ अपनी प्रगति की तुलना करने से आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है। कोशिश करने के बावजूद पार्टनर से कम्युनिकेशन न होने के कारण आप नकारात्मक महसूस करेंगे। पैर में दर्द और मांसपेशियों में तनाव हो सकता है।
शुभ रंग :- ग्रे
शुभ अंक :- 8

धनु राशि: TWO OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं आर्थिक उतार-चढ़ाव के कारण आप बेचैन महसूस करेंगे। अनावश्यक खर्चों को खत्म करने की कोशिश करना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। हर बार आपकी मनमानी से फिर से नुकसान होने की संभावना है। धन खर्च करते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसे सही चीजों पर खर्च किया जाए, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। मनचाही नौकरी मिलने के बावजूद आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। पार्टनर से कुछ भी छिपाने की कोशिश न करें। पेट से जुड़े विवाद होंगे।
शुभ रंग:- बैंगनी
शुभ अंक :- 9

मकर राशि: PAGE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा। निर्णय लेते समय कठिनाई महसूस होगी, लेकिन समाधान भी निर्णय लेने के तुरंत बाद परिणाम देखने के बाद ही आएगा। परिवार में किसी के साथ चर्चा करने से आपको एक नया दृष्टिकोण मिलेगा, जो आगे बढ़ने में आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। काम से संबंधित मामलों की अधिक चर्चा के कारण आपकी अपनी क्षमता के बारे में हर सवाल आपके द्वारा उठाया जा सकता है। आपको अपने पार्टनर की बात को समझने की कोशिश करनी होगी। बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर देना चाहिए।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 3

कुंभ राशि: THREE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि अपना अधिकांश समय योजना बनाने में व्यतीत करने से आपको कम समय में अधिक कार्य करने होंगे। धन का बुद्धिमानी से उपयोग करें। गलत तरीके से खर्च करने से ज़रूरतों में रुकावट आ सकती है। लोगों को कर्ज मिलने के कारण पैसों के कारण रुके हुए कामों को आगे बढ़ाना संभव होगा। निर्माण क्षेत्र से जुड़े लोगों को काम से जुड़े सभी लोगों की वफादारी की परीक्षा लेनी होगी। परिवार की अनुमति के बिना रिश्ते से जुड़ा कोई भी फैसला न लें। कमर दर्द की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 7

मीन राशि: QUEEN OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने प्रश्न का हल खोजने के लिए उत्साहित होंगे। अब तक आप जिन मानसिक परेशानियों से गुजर रहे थे, उन्हें दूर करने की कोशिश में सफलता मिलेगी। किसी एक काम पर पूरा ध्यान लगाकर उसे पूरा करने की कोशिश करें। अन्य चीजें भी बदल जाएंगी। दोस्तों के साथ पैसों से जुड़ा किसी भी तरह का लेन-देन बिल्कुल न करें। जल्द ही नौकरी में बदलाव देखने को मिलेगा। पुराने रिश्तों के जीवन से कम होने के प्रभाव से नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 4


ये भी पढ़ें-

साप्ताहिक लव राशिफल 15-21 अगस्त: इन 4 राशि वालों का हो सकता है ब्रेकअप, कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ?


Karwa Chauth 2022: साल 2022 में कब किया जाएगा करवा चौथ व्रत, जानिए तारीख, पूजा विधि और मुहूर्त

Sankashti Chaturthi August 2022: कब है संकष्टी चतुर्थी? जानिए मुहूर्त, पूजा विधि व चंद्रोदय का समय
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios