Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक टैरो राशिफल 19 से 25 सितंबर: कानूनी मामलों में दूर रहें ये 3 राशि वाले, कौन ले सकता है गलत डिसीजन?

टैरो कार्ड्स में कुल 78 टैरो कार्ड्स होते हैं, इन कार्ड्स को डेक कहा जाता है। कार्ड्स को मेजर आर्काना और माइनर आर्काना में बांटा गया है। आर्काना शब्द की उत्पत्ति लैटिन भाषा के शब्द आर्कान्स से हुई है, जिसका अर्थ है रहस्यमयी व्यक्तिगत विकास।

Weekly Tarot Horoscope 19-25 september 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Sep 18, 2022, 9:27 AM IST

टैरो कार्ड्स के अनुसार, इस सप्ताह (19 से 25 सितंबर) मेष राशि वाले अपना विश्वास और साहस बनाएं रखें, इन्हें इस समय संयम बरतने की जरूरत है। वृषभ राशि वाले निगेटिव बातों पर ध्यान न दें, ये अपने काम करने के तरीके में बदलाव करेंगे। मिथुन राशि वाले अपनी निर्भरता दूसरे लोगों पर कम करने की कोशिश करें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए ये सप्ताह (19 से 25 सितंबर 2022) आपके लिए कैसा रहेगा...

मेष राशि: PRINCE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि आपको जो जानकारी मिलती है वह पूरी नहीं हो सकती है, लेकिन यह समझना होगा कि यह वर्तमान स्थिति को संभालने के लिए पर्याप्त है। अपना विश्वास और साहस बनाए रखें। जीवन में आने वाले बदलावों को लेकर संयम बरतने की जरूरत होगी। स्थिति बहुत धीमी गति से आगे बढ़ेगी लेकिन बदल रही है। काम से संबंधित अनुशासन विकसित करने के लिए आपको काम से जुड़ी जिम्मेदारी को ठीक से समझना होगा। जिस व्यक्ति के विचार आपके मन में बार-बार आ रहे हैं, उसके प्रति व्यक्त भावनाओं को समझने की कोशिश करें। सीने में दर्द या बेचैनी होने की संभावना है।
शुभ रंग:- सफेद
शुभ अंक :- 3

वृष राशि: ACE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे आप अपना काम करने का एक नया तरीका खोजेंगे, आप कई बदलावों को अपनाने की कोशिश करेंगे। मन में उत्पन्न होने वाली भावनाओं के कारण गलत निर्णय लेने की संभावना बनी रहती है। नकारात्मक भावनाओं पर नियंत्रण रखें और अपने लिए क्या सही है और क्या गलत है, इसका ठीक से अवलोकन करके ही आगे बढ़ें। आप लोगों द्वारा दिए गए विचारों को ध्यान में रखते हुए अपने विचारों के अनुसार कार्य करने का प्रयास करेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ नयापन महसूस करने लगेंगे। पेट की सूजन बहुत दर्दनाक हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें।
शुभ रंग :- केसर
शुभ अंक :- 1

मिथुन राशि: THE CHARIOT 
गणेशजी कहते हैं कि जिस स्थिति से आप निकलने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी तुलना में अभी आपके पास इच्छाशक्ति बहुत कम है। बार-बार मन बदलने के कारण दूरदृष्टि से योजना बनाना या निर्णय लेना आपके लिए संभव नहीं होगा। जिन चीजों के लिए आप दूसरों पर निर्भर हैं, उन पर निर्भरता कम करने की कोशिश करें। कार्य के संबंध में दिया गया अवसर जीवन में उन्नति के लिए उपयुक्त है, इसका सही उपयोग करें। जिस व्यक्ति को आप अपनी भावनाओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, उसे उन्हें व्यक्त करना होगा।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक :- 2

कर्क राशि: THE HERMIT
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए एकांत में रहना बहुत जरूरी होगा। आप अपनी भावनाओं और विचारों पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मानसिक थकान महसूस होती रहेगी। वर्तमान में आपको केवल उन चीजों पर ध्यान देना है जो आपको राहत देती हैं। दोस्तों के साथ संचार सीमित करें। बड़े सवाल का जवाब आपको जल्द ही मिल जाएगा। आपके काम से जुड़ी जानकारी और प्रशिक्षण से काम की गुणवत्ता में वृद्धि हो सकती है। अपने भीतर पैदा होने वाली असुरक्षाओं पर काम करने की कोशिश करें। संबंध बेहतरीन रहेंगे। सेहत ठीक रहेगी, लेकिन जीवनशैली में बदलाव का प्रयास करें।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक :- 4

सिंह राशि: WHEEL OF FORTUNE
गणेशजी कहते हैं कि अगर स्थिति आपके पक्ष में भी है, तो संभावना है कि गलत निर्णय के कारण आप खुद को चोट पहुंचाएंगे। जो लोग अब तक दर्द का अनुभव कर रहे हैं, उनके जीवन पर कम प्रभाव पड़ेगा, लेकिन आपको इसे पूरी तरह से खत्म करने के प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है। अतीत और वर्तमान दोनों में संतुलन बनाकर स्थिति पर काम करने की कोशिश करें। आपके काम से संबंधित रुचि बढ़ने से काम बेहतर ढंग से हो सकता है। पार्टनर से संबंध बनेंगे। सर्दी खांसी का कारण बन सकती है।
शुभ रंग:- बैंगनी
शुभ अंक :- 5

कन्या राशि: NINE OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि अधिक खर्च करने से आपको कुछ समय के लिए पछतावा होगा, लेकिन इसका वित्तीय नुकसान या वित्तीय स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। परिवार के सदस्यों से संवाद के कारण यह मन में उठ रहा है। प्रश्न हल हो सकते हैं। ध्यान रखें कि किसी की मदद करते समय आपकी भी सीमाएं होती हैं। काम को लेकर किए गए निर्णय से नई जिम्मेदारियां उठेंगी, जिससे तनाव का अनुभव हो सकता है। पार्टनर से थोड़ी दूरी बनाकर स्थिति को समझने की कोशिश करें। सिर दर्द की समस्या बढ़ सकती है।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक :- 8

तुला राशि: TEMPERANCE
गणेशजी कहते हैं अपनी स्थिति को बदलने के लिए, मार्गदर्शन चाहने वाले की बातों को समझें और वर्तमान से जुड़ी हर चीज पर विचार करके निर्णय लें। आपकी स्थिति जल्द ही बदलेगी, इसलिए आपको अपने हिसाब से खुद को बदलने की जरूरत होगी। भावनात्मक रूप से आप मजबूत होते दिख रहे हैं। आपको अपने मुख्य कार्य और वित्तीय संतुलन को ठीक करने के लिए किए गए नए कार्य के बीच भी संतुलन बनाए रखना होगा। पार्टनर के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। शरीर में पानी की मात्रा कम न होने दें।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 9

वृश्चिक राशि: TWO OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि भले ही दो अवसर हों, लेकिन केवल एक चीज पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने से दूसरी चीजों को समझना मुश्किल हो जाएगा। आपके ऊपर कई जिम्मेदारियां हो सकती हैं। जिसे आप खेल तो पाएंगे लेकिन जीवन अस्त व्यस्त होता नजर आ रहा है। मनोरंजन के लिए भी कुछ समय निकालें। कार्य संबंधी गलतियां दूसरों के द्वारा बताई जाएंगी, जो आपके लिए महत्वपूर्ण होंगी। अपने साथी के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें। निर्णय लेना आसान होगा। गले में खराश की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग :- केसर
शुभ अंक:- 6

धनु राशि: NINE OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि अचानक बड़े अवसर मिलने से जीवन में खुशियां आएंगी। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर किसी भी निर्णय को हकीकत में लाने का प्रयास करें। आगे बढ़ते हुए निजी जीवन से जुड़े सभी लोगों के बारे में सोचना आपके लिए आवश्यक होगा। परिवार में खुशियां आएंगी। काम से जुड़ा कोई ऐसा लक्ष्य जिसे आप अभी तक हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, वह अचानक आ जाएगा। पार्टनर की प्रशंसा आपको प्रसन्न करेगी। दांतों की समस्या कुछ परेशानी का कारण बन सकती है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक :- 7

मकर राशि: FIVE OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काम को लेकर गंभीरता बढ़ानी होगी। मन को जीवन से भटकाने वाली चीजों के प्रभाव को कम करने का प्रयास करें। जितना अधिक आप अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उतनी ही आसानी से आप आगे बढ़ेंगे। आपकी इच्छा शक्ति और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होने लगती है। कार्यक्षेत्र में लोगों से विवाद न बढ़ने दें। आपको पार्टनर के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करना होगा। कमर दर्द रहेगा।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 5

कुंभ राशि: STRENGTH
गणेशजी कहते हैं कि भले ही अवसर आपके चारों ओर है, आप इसे केवल इसलिए अनदेखा कर रहे हैं क्योंकि आप विचारों में खोए हुए हैं। आपके आसपास के लोग आपके भीतर सकारात्मकता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने घेरे से बाहर निकलने की कोशिश करें और दूसरों के सुझावों को सुनें। करियर को लेकर आप जो डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं वह जल्द ही दूर हो जाएगा। अन्य लोगों द्वारा प्राप्त टिप्पणियों के कारण रिश्ते के प्रति नकारात्मक भावनाएं देखी जा सकती हैं। शुगर संबंधित समस्याओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें।
शुभ रंग:- सफेद
शुभ अंक :- 1

मीन राशि: THE TOWER
गणेशजी कहते हैं कि विचारों में अचानक बड़ा बदलाव आएगा, जो आपके लिए नकारात्मक स्थिति को पूरी तरह से बदल सकता है। आपके बढ़े हुए साहस और धैर्य के कारण आप किसी बड़े फैसले को अमल में लाकर प्रगति हासिल करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से विवाद हो भी जाए तो ध्यान रखें कि अंतिम निर्णय सही होगा। लव लाइफ से जुड़ा बदलाव जो आप देखने की कोशिश कर रहे थे वह अचानक देखने को मिलेगा। पाइल्स की समस्या बढ़ने की संभावना है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक:- 6


ये भी पढ़ें-

जिस घर में होते हैं ये 3 काम, वहां खुशी-खुशी स्वयं ही चली आती हैं देवी लक्ष्मी


Shraddh Paksha 2022: इन 3 पशु-पक्षी को भोजन दिए बिना अधूरा माना जाता है श्राद्ध, जानें कारण व महत्व

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios