Asianet News HindiAsianet News Hindi

गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे गए ये लोग, हीरो-हीरोइनों के साथ टॉप 5 में है बच्चों को पढ़ाने वाला एक टीचर

गूगल इंडिया ने भारत में सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की टॉप 10 लिस्ट सामने आ गई है गूगल की मोस्ट सर्च्ड पर्सानिलिटी लिस्ट 2019 में कई नाम जाने-पहचाने हैं

10 most searched indian personalities on Google in 2019 kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 12, 2019, 5:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: गूगल इंडिया ने भारत में सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की टॉप 10 लिस्ट सामने आ गई है। गूगल की मोस्ट सर्च्ड पर्सानिलिटी लिस्ट 2019 में कई नाम जाने-पहचाने हैं। मगर टॉप पांच में एक ऐसा नाम भी जो सेलिब्रिटी की कैटिगरी में नहीं है। इस शख्स का पेशा अध्यापन यानी टीचिंग हैं। ये शख्स कोई और नहीं आनंद कुमार हैं।

आनंद कुमार लिस्ट में चौथा स्थान मिला है। पहले स्थान पर भारतीय एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान, दूसरे स्थान पर भारत रत्न लता मंगेशकर और तीसरे स्थान पर पूर्व क्रिकेट ऑल राउंडर युवराज सिंह हैं। आनंद कुमार बिहार के हैं और वो "सुपर 30" की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं। पटना स्थित सुपर 30 एक ऐसी कोचिंग संस्था है जो गरीब और जरूरत मंद बच्चों को आईआईटी के लिए तैयार करती है।

इसी साल आई थी फिल्म

आनंद कुमार के पढ़ाए कई दर्जन गरीब बच्चे आईआईटी और एनआईटी जैसे संस्थानों में दाखिला पाने में कामयाब रहे। बताते चलें कि इसी साल आनंद के जीवन पर बनी बायोपिक सुपर 30 रिलीज हुई थी। फिल्म में रितिक रोशन ने आनंद कुमार की भूमिका निभाई थी।

टॉप तेन लिस्ट में और कौन-कौन

अभिनंदन वर्थमान, लता मंगेशकर, युवराज सिंह और आनंद कुमार के अलावा इस लिस्ट में विक्की कौशल (5), ऋषभ पंत (6), रानू मंडल (7), तारा सुतारिया (8), सिद्धार्थ शुक्ल (9) और कोयना मित्रा (10) शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios