Asianet News HindiAsianet News Hindi

ग्राहकों को बेहतर कॉलिंग सेवा देने के लिए एयरटेल ने शुरू की 'वाई-फाई कॉलिंग' सेवा

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने दिल्ली-एनसीआर में अपने ग्राहकों के लिए स्मार्ट फोन पर ' वॉयस ओवर वाई - फाई यानी वाई - फाई के जरिये कॉल करने की सेवा ' मंगलवार को शुरू की

Airtel launches Wi-Fi calling service to provide better calling service to customers kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 10, 2019, 8:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने दिल्ली-एनसीआर में अपने ग्राहकों के लिए स्मार्ट फोन पर ' वॉयस ओवर वाई - फाई यानी वाई - फाई के जरिये कॉल करने की सेवा ' मंगलवार को शुरू की। इसका अन्य शहरों में विस्तार किया जाएगा।

कंपनी का दावा है कि वह इस तरह की सेवा शुरू करने वाली दूरसंचार उद्योग की पहली कंपनी है। इसका उद्देश्य स्मार्टफोन ग्राहकों को घर के अंदर बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराना है। इस सेवा के लिए ग्राहकों को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

सेवा के जरिए कॉल करने पर कोई भी शुल्क नहीं 

एयरटेल ने बयान में कहा कि 'एयरटेल वाई - फाई कॉलिंग' स्मार्टफोन ग्राहकों को एलटीई से वाई - फाई आधारित कॉलिंग में जाने की सुविधा को आसान बनाता है। इस सेवा के जरिए कॉल करने पर कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। फिलहाल यह सेवा सिर्फ दिल्ली / एनसीआर में मौजूद है और आने वाले दिनों में देश के अन्य शहरों में भी इसे शुरू किया जाएगा।

इस सेवा के लिए किसी एप की जरुरत नहीं होगी। उपयोगकर्ताओं को airtel.in/wifi-calling पर जाकर यह देखना होगा कि उनका स्मार्टफोन वाई - फाई कॉलिंग को स्पोर्ट करता है या नहीं। डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम को सबसे नए संस्करण वर्जन से अद्यतन करें जो कि वाई - फाई कॉलिंग को सपॉर्ट करता है। इसके बाद फोन की सेटिंग में जाए और वाई - फाई कॉलिंग को ऑन कर दें।

कंपनी ने कहा कि वर्तमान में यह सेवा सिर्फ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड के साथ मिल रही है। जल्द ही इसे सभी ब्रॉडबैंड सेवाओं और वाई - फाई हॉटस्पॉट के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios