Asianet News HindiAsianet News Hindi

Apple Watch Series 8 का डिजाइन हुआ ऑनलाइन लीक, ब्लड में ग्लूकोज लेवल मॉनिटर कर पाएंगे आप

Apple Watch Series 8 ब्लड में ग्लूकोज लेवल मॉनिटर करेगा। Apple वॉच सीरीज़ 8 में कुछ छोटे से चेंज देखने को मिल सकता है। इसके अलाव इसके पिछले वैरिएंट के जैसा ही डिज़ाइन किया जाएगा।

Apple Watch Series 8 Specification Leak Blood Sugar Features Tech News ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 21, 2021, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. कंप्यूटर एडेड टेक्नोलॉजी (CAD) का इस्तेमाल करते हुऐ LeaksApplePro की रिपोर्ट के अनुसार Apple Watch Series 8 की कुछ फोटो सामने आई हैं। लीक से ये साफ पता चला है कि इस स्मार्टवॉच की डिजाइन पहले के ही जैसी है। थोड़े बहुत चेंज देखने को मिल सकता है। सितंबर 2021 में ऐपल ने अपनी Watch Series 7 को लॉन्च किया था। लॉन्च होने से पहले लीक में ये बताया गया था कि ये वॉच आईफ़ोन 12 की तरह एक बॉक्स डिजाइन में आएगा। हालांकि ये बात झूठ निकली। स्मार्टवॉच का डिजाइन और डिस्प्ले पहले लॉन्च हुई स्मार्टवॉच जैसी ही थी । पहले वाली स्मार्टवॉच की तुलना में ये स्मार्टवॉच 45 मिमी की थी। Apple 8 Series स्मार्टवॉच के बारे में भी बहुत सी लीक निकल कर सामने आई है। 

Apple Watch Series 8 की फ़ीचर्स

कंप्यूटर एडेड टेक्नोलॉजी या CAD का इस्तेमाल करते हुए LeaksApplePro द्वारा नवीनतम रेंडर जारी किए गए थे और फ़ोटो भी लीक हुई हैं जो बताती हैं कि Apple वॉच सीरीज़ 8 में कुछ छोटे से चेंज देखने को मिल सकता है। इसके अलाव इसके पिछले वैरिएंट के जैसा ही डिज़ाइन किया जाएगा। इस आगामी वॉच में सिर्फ स्पीकर ग्रिल में बदलाव देखने को मिल सकता है। लीक हुई फ़ोटो से पता चलता है कि स्पीकर ग्रिल को एक लंबे समय के बाद इसे दो पार्ट में दिया जा सकता है।  और दो स्पीकर ग्रिल एक दूसरे के ऊपर हो सकते हैं।

ब्लड में ग्लूकोज लेवल मॉनिटर कर पाएंगे आप

Apple Watch Series 8 के अन्य पहलुओं की बात करें तो यह उम्मीद की रही है कि पिछले वैरिएंट की तरह ही स्मार्टवॉच का डिस्प्ले आकार एक बार फिर से बढ़ सकता है। एक और बड़ा अपग्रेड जो घड़ी में दिया गया है। वह है एक ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर जो यूजर को शरीर में ब्लड ग्लूकोज के लेवल जांच करेगा। यदि यह सेंसर अपग्रेड वास्तव में ऐप्पल की आने वाली घड़ी में शामिल है, तो यह दुनिया भर के डायबिटीज रोगियों के लिए एक वरदान के रूप में काम करेगा।  यह भी अफवाह है कि डिवाइस में एक बॉडी टेम्परेचर स्कैनर, एक फर्टिलिटी सेंसर और ईसीजी और स्लीप ट्रैकिंग सेंसर में अपग्रेडेशन करने का बाद इस फ़ीचर्स को इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp पर आ रहा धांसू फ़ीचर, अब मैसेज पर Reaction कर पाएंगे आप

सर्दी के मौसम में अपने घर लाइये ये 5 बजट Geyser, क़ीमत सिर्फ़ 5 हज़ार रुपए

लॉन्च हो गई अबतक की सबसे धांसू स्मार्टवॉच,आपकी आवाज से होगी कंट्रोल, सिंगल चार्ज में 10 दिन तक चलेगी बैटरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios