Asianet News HindiAsianet News Hindi

टेलिकॉम इंडस्ट्री में जियो का खौफ, वोडाफोन और एयरटेल को शुरू करनी पड़ी अनलिमिटेड कॉलिंग!

जियो ने दावा किया कि उसके कंज्यूमर्स को भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के मुकाबले ज्यादा फायदे मिल रहे हैं जियो के आम कस्टमर्स की आउट गोइंग काल्स लगभग फ्री हैं

due to fear of jio vodafone and airtel is offering free unlimited calling kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2019, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: टेलिकॉम इंडस्ट्री में इस वक्त रिलायंस जियो का खौफ देखा जा सकता है। अपनी लांचिंग के साथ ही जहां देशभर में जियो के कस्टमर बढ़े हैं, बिजनेस में हिस्सेदारी बढ़ी है। वहीं दूसरी कंपनियों को जियो की वजह से टफ फाइट का सामना करना पड़ रहा है।

हाला ही में जियो ने दावा किया कि उसके कंज्यूमर्स को भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के मुकाबले ज्यादा फायदे मिल रहे हैं। जियो के आम कस्टमर्स की आउट गोइंग काल्स लगभग फ्री हैं। जियो के इस दावे के आने के बाद एयरटेल और वोडा आइडिया ने पिछले वीकेंड प्रीपेड कस्टमर के लिए दूसरे नेटवर्क पर फ्री आउटगोइंग यानी ऑफ नेट कॉल्स की लिमिट हटा दी। माना जा रहा है कि ऐसा जियो की वजह से हुआ है।

जियो के हैं 35.5 करोड़ सब्सक्राइबर

भारत में इस वक्त जियो 35.5 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। जियो प्रवक्ता ने कहा था, "इंडस्ट्री के डेटा के अनुसार एक कस्टमर जितनी नेट कॉल यूज करता है, उससे पांच गुना ज्यादा जियो के ‘ऑल इन वन प्लान’ में मिलता है।" उन्होने कहा था, "जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अपनी जेब से खर्च करने की जरूरत नहीं है।"

सोमवार से एयरटेल ने किए ये बदलाव

जियो के लेटेस्ट टैरिफ प्लान के जवाब में भारती एयरेटल ने नए प्लान जारी किए। भारती एयरटेल ने एक ट्वीट में कहा, "हम भी बदलाव कर रहे हैं। हमारे उपभोक्ता सोमवार से अनलिमिटेड प्लान के जरिए देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल का मजा उठा सकते हैं। इसमें कोई शर्त नहीं होगी।" भारती एयरटेल के 28 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

वोडाफोन आइडिया ने क्या किया

वोडाफोन आइडिया ने भी ट्वीट कर बताया कि दूसरे नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अनलिमिटेड पॉसिबिलिटी का फायदा उठाएं। वोडाफोन आइडिया के ये बदलाव उपभोक्ताओं को 6 दिसंबर से मिलेंगे। 

(प्रतीकात्मक फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios