Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में ईईएसएल का पहला ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू

एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने दक्षिणी दिल्ली में पहले सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का शनिवार को उद्घाटन किया

EESL first e-vehicle charging station started in Delhi kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 14, 2019, 8:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने दक्षिणी दिल्ली में पहले सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का शनिवार को उद्घाटन किया। इसका उद्देश्य बैटरी से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन का मजबूत नेटवर्क तैयार करना है।

ईईएसएल ने बयान में कहा कि चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के दिन किया गया है। यह चार्जिंग स्टेशन ग्रेटर कैलाश -1 के एन ब्लॉक बाजार में एसडीएमसी के पार्किंग क्षेत्र में लगाया गया है।

एसडीएमसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद ईईएसएल ने यह स्टेशन स्थापित किया है। यह पहला चार्जिंग स्टेशन है। समझौते के तहत दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अधीन आने वाले क्षेत्रों में इस तरह के 75 चार्जिंग स्टेशन लगाये जाने हैं। बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन लगाने से लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(प्रतीकात्मक फोटो)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios