Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया में एलोन मस्क के Starlink Internet प्लान को न खरीदने की सरकार ने दी चेतावनी, पढ़े पूरी खबर

सरकार ने बताया कि एलोन मस्क ' Starlink Internet Services' को भारत में जनता के लिए विज्ञापित उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं की पेशकश करने का लाइसेंस नहीं है। 

Elon Musk Starlink Internet Project  indian government warn not to buy internet service tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. नई दिल्ली: दूरसंचार विभाग ने भारतीय नागरिकों को भारत में एलोन मस्क की स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं को नहीं खरीदने की चेतावनी दी है क्योंकि देश में अभी तक इसका लाइसेंस नहीं है। एक बयान में, दूरसंचार विभाग ने एलोन मस्क की कंपनी को "सैटेलाइट-आधारित सेवाओं की पेशकश करने से पहले लाइसेंस प्राप्त करने" के लिए कहा।सरकार ने बताया कि 'Starlink Internet Services' को भारत में उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं की पेशकश करने का लाइसेंस नहीं है, जिसका विज्ञापन जनता के लिए किया जा रहा है। सरकार ने कहा है कि "यह पता चला है कि मेसर्स स्टारलिंक ने भारत में उपग्रह आधारित स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं की प्री-सेलिंग/बुकिंग शुरू कर दी है। स्टारलिंक (www.starlink.com) की वेबसाइट से भी यही बात स्पष्ट होती है, जिसमें भारतीय क्षेत्र में यूजर द्वारा उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं को बुक किया जा सकता है।

सरकार ने दी है चेतवानी 

स्टारलिंक को भारत में उपग्रह आधारित सेवाएं प्रदान करने के लिए दूरसंचार विभाग से "अपेक्षित लाइसेंस" प्राप्त करने की आवश्यकता है। सरकार ने नागरिकों को चेतावनी भी दी, "इसके द्वारा बड़े पैमाने पर जनता को सूचित किया जाता है कि उक्त कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बुक की जा रही उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं को प्रदान करने के लिए कोई लाइसेंस / प्राधिकरण प्राप्त नहीं किया है। इस तथ्य को देखते हुए कि स्टारलिंक लाइसेंसधारी नहीं है, जनता को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापित स्टारलिंक सेवाओं की सदस्यता न लें। सरकार ने कंपनी को उपग्रह आधारित संचार सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय नियामक ढांचे का पालन करने और "तत्काल प्रभाव से भारत में उपग्रह इंटरनेट सेवाओं की बुकिंग से परहेज करने" के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें.

बढ़े प्लान की कीमतों में Jio, Vodafone Idea और Airtel में किसके प्लान पड़ेंगे सबसे सस्ते, यहां देखें पूरी लिस्ट

Infinix लॉन्च करेगा अपना पहला Infinix Zero 5G स्मार्टफोन, Oppo को देगा कड़ी टक्कर

रिपोर्ट: WhtsApp Payment कर रहा PhonePay को टक्कर देने की तैयारी, 20 मिलियन यूजर लिमिट पर लगी रोक को हटायेगा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios