Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिपोर्ट: WhtsApp Payment कर रहा PhonePay को टक्कर देने की तैयारी, 20 मिलियन यूजर लिमिट पर लगी रोक को हटायेगा

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Pay ने अभी तक 20 मिलियन यूजर्स तक अपनी पहुँच बना रखी है। अपने यूजर बेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने NPCI को रिपोर्ट दी है।

WhatsApp Payment beat PhonePay  limit 20 million to 40 million user base limit tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2021, 11:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. व्हाट्सएप्प ( WhatsApp) अब पेटीएम ( Paytm) और फोनपे ( Phonepay) को टक्कर देने को तैयारी कर रहा है। कंपनी भारत मे अपना यूजर बेस यानी यूजर की संख्या को दोगुना करना चाहती है। फिलहाल WhatsApp Pay अब 20 मिलियन यूजर के बजाय 40 मिलियन यूजर को होस्ट कर पायेगा। नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के नियम के मुताबिक WhatsApp Pay पर अभी 20 मिलियन यूजर ही होस्ट कर सकता है। हालांकि कंपनी ने कई बार NPCI को बोला था कि इस लिमिट को हटा दिया जाए। NPCI ने अभी के लिए इस लिमिट को हटा दिया है, अब WhtsApp Pay अपने प्लेटफॉर्म पर 20 मिलियन यूजर के बजाय 40 मिलियन यूजर होस्ट कर पायेगा।

WhatsApp Pay अब और अधिक यूजर को जोड़ेगा

WhatsApp Pay की घोषणा पिछले साल इंडिया में व्हाट्सएप्प ऐप से सीधे यूपीआई ( UPI) से भुगतान करने के रूप में लॉन्च किया गया था। इस फीचर को इसलिए लाया गया था ताकि यूजर व्हाट्सएप्प के जरिये सीधे अपने फैमिली को पैसे ट्रांसफर कर पाएं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Pay ने अभी तक 20 मिलियन यूजर्स तक अपनी पहुँच बना रखी है। अपने यूजर बेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने NPCI को रिपोर्ट दी है। आपको बता दें कि WhatsApp के अभी अकेले भारत में 500 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर हैं।

और भी नये फीचर पर कर रहा काम

टेक्स्टिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप हर कुछ महीनों में और अधिक फीचर जोड़ना जारी रखता है। हाल ही में, इसने किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में सीधे ग्रुप वीडियो चैट में शामिल होने वाले फीचर को जोड़ा। ऐप को कुछ डिज़ाइन अपडेट भी प्राप्त हुए, जिसमें पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर के लिए फ्लोटिंग विंडो में कुछ बदलाव भी शामिल हैं। व्हाट्सएप के आने वाले कई अपडेट में से एक है मैसेज डिलीट करने की टाइम लिमिट को बढ़ाना। पहले आप किसी को भेजे मैसेज को आप केवल 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के भीतर ही डिलीट कर सकते थे।  WhatsApp अब इसे 7 दिनों तक बढ़ाने की योजना बना रहा है।  व्हाट्सएप भी फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम जैसे मैसेज रिएक्शन फीचर लाने के लिए काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें.

TRAI Report : मुकेश अंबानी की जियो ने अगस्‍त में हर सेकंड गंवाए 7 कस्‍टमर

Virus Alert: गूगल ने बैन किये ये 15 मोबाइल ऐप, तुरंत करें करे अपने मोबाइल फ़ोन से डिलीट

WhatsApp ला रहा कमाल का सेफ्टी फ़ीचर, अब Flash Calls फीचर्स की मदद से कम होंगे फ्रॉड

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios