Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp ला रहा कमाल का सेफ्टी फ़ीचर, अब Flash Calls फीचर्स की मदद से कम होंगे फ्रॉड

फ्लैश कॉल सुविधा यूजर को अपने फोन नंबरों को जल्दी से वेरिफाइएड करने की अनुमति देगी जबकि Message Level Reporting फ़ीचर की मदद से मैसेज को रिपोर्ट करने का ऑप्शन मिलेगा।

WhatsApp Flash Call  And Message Level Reporting Features tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2021, 5:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए Flash Call और Message Level Reporting नाम से दो नए फीचर जोड़े हैं। कंपनी के मुताबिक, ये फीचर मेटा के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की सुरक्षा को बढ़ाएंगे। फ्लैश कॉल सुविधा यूजर को अपने फोन नंबरों को जल्दी से ववेरिफाइएड करने की अनुमति देगी जबकि Message Level  Reporting उन्हें किसी खास मैसेज को रिपोर्ट करने की अनुमति देगी। इस फीचर के आने के बाद अब यूजर को ओटीपी का झंझट नहीं पालना पड़ेगा। 
कैसे काम करेगा फ्लैश कॉल फ़ीचर

नया "Flash Call" फीचर उन एंड्रॉइड यूजर्स को देगा जो व्हाट्सएप को उसी या नए डिवाइस पर इंस्टॉल या री-इंस्टॉल कर रहे हैं, बस एक ऑटोमैटिक कॉल द्वारा प्लेटफॉर्म पर अपने फोन नंबरों को सत्यापित कर सकते हैं। यह वर्तमान एसएमएस वेरिफिकेशन प्रोसेस को खत्म कर देगा।  फ्लैश कॉल के साथ,यूजर अपने फोन नंबरों को सत्यापित करने के लिए बस अपने डिवाइस पर कॉल कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, यह अधिक सुरक्षित विकल्प है कि यह ऐप के भीतर से कॉल करता है।

कैसे काम करेगा मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फ़ीचर्स

इस फीचर पर काफी समय से काम चल रहा था। यह यूजर को प्लेटफ़ॉर्म पर किसी खास मैसेज को फ़्लैग करने की अनुमति देगा। उन्हें बस इतना करना है कि एक स्पेशल मैसेज को लंबे समय तक दबाएं, फिर वे यूजर को रिपोर्ट करना या ब्लॉक करना इन दोनों में से एक ऑप्शन चुन सकते हैं।

कई शानदार फीचर लाएगा व्हाट्सप्प 

इसके अलावा WhatsApp फ़ीचर ट्रैकर WABetaInfo ने खुलासा किया है व्हाट्सएप्प पर 'Accept My Contact' फ़ीचर भी लाने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर की मदद से आप अपने Last Seen, Profile Picture और About Us को छुपा पाएंगे। लास्ट सीन सेटिंग में आपको 3 ऑप्शन देखने को मिलेगा। पहला Everyone और My Contact और तीसरा ऑप्शन Nobody का चयन कर पाएंगे। इस फ़ीचर की मदद से आप ये सेलेक्ट कर पाएंगे कि कौन आपका लास्ट सीन देख सकता है और  कौन नहीं।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp के डेस्कटॉप ऐप में आया नया प्राइवेसी फ़ीचर, यहां देखें पूरी डिटेल

WhatsApp पर आ रहा धांसू फ़ीचर, अब मैसेज पर Reaction कर पाएंगे आप

7 दिन पुराने भेजे WhatsApp मैसेज को ऐसे करें हमेशा के लिए Delete For Everyone,जान लें ये काम की ट्रिक

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios