Asianet News HindiAsianet News Hindi

Instagram खुद कहेगा, Brake तो ले यार, New Features से होगा टाइम का Utilize

इंस्टाग्राम (Instagram)  आपकी मर्जी के मुताबिक आपको बीच-बीच में अलर्ट (Alert) करता रहेगा। इस प्लान के तहत तीन टाइम स्लॉट निश्चित किए गए हैं। इसमें 10 मिनट, 20 मिनट और 30 मिनट के टाइम स्लॉट फिक्स किए जा सकते हैं।  
 

Facebook company Instagram is launching a new feature Take a Break  whatsapp  Messenger Tech Desk rps
Author
Bhopal, First Published Nov 12, 2021, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क, Instagram New Feature : इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर ऐड कर रहा है।  इंटाग्राम ने Take a Break फीचर की टेस्टिंग शुरू की है। ये फीचर आपको इंस्टा पर बिता रहे समय के संबंध में अलर्ट(Alert) करेगा। Instagram इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जल्द ही इस फीचर को यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इस फीचर को दिसंबर तक लाया जा सकता है। बता दें कि फेसबुक (Facebook) ने अपना नया मेटा (meta) किया है, वहीं इसे जुड़े तमाम प्लेटफॉर्म पर बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

वीडियो जारी करते समझाया फीचर का उपयोग
फेसबुक से जुड़ी इंस्टाग्राम कंपनी के हेड एडम मोसेरी (Head Adam Mosseri) ने इस संबंध में एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में नए फीचर की पूरी जानकारी दी गई है। दरअसल सोशल मीडिया पर हम इस तरह मशगूल हो जाते हैं कि समय का ध्यान ही नहीं रहता है। इंस्टाग्राम आपकी मर्जी के मुताबिक आपको बीच-बीच में अलर्ट करता रहेगा। इस प्लान के तहत तीन टाइम स्लॉट निश्चित किए गए हैं। इसमें 10 मिनट, 20 मिनट और 30 मिनट के टाइम स्लॉट फिक्स किए जा सकते हैं।  

टाइम स्लॉट को तय करना आपकी च्वाइस
सेटिंग में जाकर इनमें से किसी टाइम स्लॉट को चुना जा सकता है। यूजर्स जो समय चुनेगा, उस समय तक इंस्टाग्राम यूज करने के बाद स्क्रीन पर एक ऑटो नोटिफिकेशन आएगा, इमसें ब्रेक लेने के लिए कहा जाएगा।  आप चाहे तो नोटिफिकेशन को इग्नोर कर सकते हैं। यदि ब्रेक लेना चाहे तो यस पर क्लिक कर दें। कंपनी ने इस संबंध में कहा है कि  यह फीचर आपको सेट करना पड़ेगा। यदि कोई यूजर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहता तो उसे ऑफ का ऑप्शन चुनना होगा।

यूजर्स को मिलेगा बेहतर अनुभव
इंस्टाग्राम कंपनी के हेड एडम मोसेरी ने बताया कि यूजर्स के टाइम की वैल्यू को समझते हुए उन्हें और बेहतर यूजिंग अनुभव देने के लिए इस फीचर को लाया जा रहा है। मोसेरी ने  कहा कि आने वाले समय में लोगों को इस ऐप पर कई और फीचर्स शुरु किए जा सकते हैं। फेसबुक अपने स्वामित्व वाली कंपनियों को लगातार अपडेट कर रहा है।  पेसबुक का नाम बदलने के बाद इसआभासी दुनिया में काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। 
ये भी पढ़ें-
Petrol-Diesel Price, 11 Nov 2021, क्रूड ऑयल 80 डॉलर के पार, भारत में लगातार राहत बरकरार
भारत में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Celerio, 4.99 लाख रुपए में देगी इतना माइलेज
Shri Ramayana Yatra : अगले शानदार सफर के लिए हो जाएं तैयार, तस्वीरों में देखें कितनी भव्य होगी ये

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios