Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब Window 11 में खेल पाएंगे Android Game, यहां देखिए पूरी डिटेल

Google Play गेम्स ऐप अभी बीटा में उपलब्ध है और आपको सेवा का उपयोग करने के लिए साइन अप करने की आवश्यकता है। 

Google Android games are now available on Windows 11 tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 21, 2022, 3:45 PM IST

टेक डेस्क. Google आखिरकार Android Games को Window PC पर ला रहा है। Google Play गेम्स ऐप अब बीटा में हांगकांग, दक्षिण कोरिया और ताइवान में विंडोज 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो अब मोबाइल लीजेंड्स, समनर्स वॉर, स्टेट ऑफ सर्वाइवल और थ्री किंगडम्स टैक्टिक्स जैसे गेम खेल सकते हैं। विंडोज 11 पीसी के लिए Google के ऐप की रिलीज़ अभी सीमित है, जिसका अर्थ है कि हर किसी के पास इसकी पहुंच नहीं है। हालांकि, Google की योजना माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 11 पीसी पर अपने एंड्रॉइड गेम्स के रोलआउट को बढ़ाने की है।

कौन लोग कर पाएंगे इसका इस्तेमाल

Google Play गेम्स ऐप अभी बीटा में उपलब्ध है और आपको उपयोग करने के लिए साइन अप करने की आवश्यकता है। जहां अभी गेम्स की लिस्ट कम नजर आ रही है, वहीं गूगल और गेम्स लाने पर काम कर रहा है। विंडोज़ के लिए एंड्रॉइड गेम्स के विकास में तेजी लाने के लिए, Google ने ऐसे ऐप्स के लिए आवश्यक सभी सूचनाओं से भरी एक डेवलपर वेबसाइट भी लॉन्च की है। Amazon Appstore पहले से ही Windows 11 पर उपलब्ध है। ये रोलआउट बीटा प्रोग्राम के साथ शुरू होगा। और बीटा प्रोग्राम कुछ समय के लिए यूएस को छोड़कर केवल गिने चुने  शहर के लोगों के लिए है।

फोन की तरह लैपटॉप या कंप्यूटर में करना पड़ेगा गेमिंग ऐप इनस्टॉल

पिछले दिसंबर में गेम अवार्ड्स 2021 के दौरान Google ने गेमर्स को इस खबर से चौंका दिया कि विंडोज पीसी Google Play गेम्स का सपोर्ट करेंगे। उस समय, कंपनी ने कोई विवरण नहीं बताया, बस विंडोज यूजर प्ले स्टोर से सीधे अपने पीसी पर एंड्रॉइड गेम डाउनलोड कर सकेंगे। Windows 11 पर Google Play गेम्स Google की क्लाउड गेमिंग सेवा Stadia की तरह नहीं है। गेम को आसानी से पीसी पर खेला जा सकता है सिर्फ गेमर अपने पीसी पर एंड्रॉइड गेम इंस्टॉल करना होगा। Google ने बुधवार को घोषणा की कि Google Play गेम्स आखिरकार पीसी पर अपने कुछ पसंदीदा गेम चलाने के इच्छुक गेमर्स के लिए उपलब्ध होंगे।  

ये भी पढ़ें- 

Instagram पर जल्द आ रहा Paid Subscription फीचर्स, अब घर बैठे Insta Creater कमा पाएंगे पैसे

इंडिया में लॉन्च हुई आवाज से कन्ट्रोल होने वाली Garmin Venue 2 Plus स्मार्टवॉच, सुन पाएंगे ऑनलाइन म्यूजिक

Vivo Pad की स्पेसिफिकेशन हुई ऑनलाइन लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios