Asianet News Hindi

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी रिचर्ड ब्रैन्सन को बधाई, कहा- स्पेस का एडवेंचर देखने की प्रेरणा

रविवार को वर्जिन गेलेक्टिक की वीएसएस यूनिटी ने न्यू मैक्सिको से उड़ान भरी थी। रिचर्ड ब्रैन्सन की अंतरिक्ष यात्रा में पांच लोग शामिल थे। 

Google CEO Sundar Pichai Congratulates Richard Branson on his visit to space
Author
London, First Published Jul 12, 2021, 6:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.  गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 70 वर्षीय अरबपति रिचर्ड ब्रैन्सन को बधाई दी है। पिचाई ने कहा- "अंतरिक्ष के रोमांच को देखने के लिए प्रेरणादायक है!" वर्जिन गेलेक्टिक के फाउंडर रिचर्ड रिचर्ड ब्रैन्सन ने 11 जुलाई को अपनी कंपनी के जहाज के अंतरिक्ष की ऐतिहासिक उड़ान भरी थी। 

क्या कहा सुंदर पिचाई ने 
सुंदर पिचाई ने रिचर्ड ब्रैन्सन को बधाई देते हुए ट्वीट किया-"यूनिटी22 के लिए रिचर्ड ब्रैन्सन और वर्जिन गेलेक्टिक को बधाई। अंतरिक्ष के रोमांच को देखने के लिए प्रेरणा!"  अमेज़ॅन के फाउंडर जेफ बेजोस 20 जुलाई को अंतरिक्ष यात्रा पर जा रहे हैं। रिचर्ड ब्रैन्सन को बधाई देते हुए उन्होंने कहा- वह इस क्लब में शामिल होने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने भी रिचर्ड ब्रैन्सन को उड़ान के लिए बधाई दी। रिचर्ड ब्रैन्सन इस मिशन में भाग लेने वाले पहले मालिक-अंतरिक्ष यात्री हैं।

 


 

रविवार को वर्जिन गेलेक्टिक की वीएसएस यूनिटी ने न्यू मैक्सिको से उड़ान भरी थी। रिचर्ड ब्रैन्सन की अंतरिक्ष यात्रा में पांच लोग शामिल थे। वर्जिन गेलेक्टिक विमान ने लगभग 85 किलोमीटर की ऊंचाई पर पहुंच गया, जो संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा निर्धारित अंतरिक्ष की सीमा से ज्यादा है। रिचर्ड ब्रैन्सन सहित सभी यात्रियों को भारहीनता का अनुभव करने और पृथ्वी की वक्रता की प्रशंसा करने की अनुमति मिलती थी। 

इसे भी पढ़ें- रिचर्ड ब्रैन्सन ने रचा इतिहास: 60 मिनट की अंतरिक्ष यात्रा कर सकुशल लौटे, मिशन में शामिल थी भारत की एक बेटी

रिचर्ड ब्रैन्सन ने मिशन की सराहना की क्योंकि उनका 17 साल का सपना पूरा हो रहा था और इस क्षण को प्रेरक शब्दों के साथ मनाया और साथ ही भारतीय-अमेरिकी चालक दल के सदस्य सिरीशा बंदला को अपने कंधों पर उठा लिया। रिचर्ड ब्रैन्सन ने कहा, "मैंने बचपन से इस पल के बारे में सपना देखा है, लेकिन अंतरिक्ष से पृथ्वी के दृश्य के लिए मुझे कुछ भी तैयार नहीं कर सकता था। हम एक नए अंतरिक्ष युग के अग्रदूत हैं। वर्जिन के संस्थापक के रूप में, मुझे मिशन विशेषज्ञों और अब अंतरिक्ष यात्रियों के इस उल्लेखनीय दल के हिस्से के रूप में अविश्वसनीय ग्राहक अनुभव का परीक्षण करने के लिए सम्मानित किया गया था। मैं इस अनुभव को दुनिया भर के महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष यात्रियों के साथ साझा करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।" उन्होंने आगे कहा, "हमारा मिशन अंतरिक्ष को सभी के लिए अधिक सुलभ बनाना है।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios