Asianet News HindiAsianet News Hindi

Gmail से भी कर पाएंगे वीडियो और वॉयस कॉलिंग, गूगल के नए ऐप में जुड़ेंगे ढेर सारे फीचर्स

 Google अपने  ऐपलीकेशंस को सेंट्रलाइज्ड कर रहा है। इसके केंद्र में Gmail रहेगा। ये ऐप मेल सेंड करने के साथ-साथ यूजर्स को पर्सनल और ग्रुप चैट, वीडियो कांफ्रेंसिंग और अब वॉयस और वीडियो कॉल करने की परमीशन भी देगा,इशके अलावा भी इस ऐप में कई सारे फीचर दिए जाएंगे।   

Google to launch new features in its app, video and voice calling can be done from Gmail
Author
Bhopal, First Published Sep 10, 2021, 4:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। पूरी दुनिया में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स यूजर्स की संख्या बढ़ती जा रही है। गूगल सहित विभिन्न सोशल मीडिय के सोर्स अपने यूजर को अट्रेक्ट करने केलिए कुछ ना कुछ नए फीचर अपने प्लेटफॉर्म्स में ऐड करते रहते हैं। वहीं जीमेल ने भी अपने  प्लेटफॉर्म्स में वीडियो और वॉयस कॉलिंग (Video Or Voice Calling) की सुविधा शुरु कर दी है।  Gmail  यूजर्स मेल में मैसेज भेजने के साथ अब वीडियो-वॉयस कॉल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फीचर यूजर्स को जीमेल ऐप के अंदर Google Meet में दिया जा रहा है। 

Gmail ऐप में मिलेगा वीडियो और वॉयस कॉलिंग का फीचर
 गूगल जल्द ही  Gmail ऐप ला रहा है। इसके बाद इस फीचर को  Google Meet में नहीं बल्कि Gmail ऐप के जरिए इस्तेमाल किया जाएगा। बता दें कि  Google अपने  ऐपलीकेशंस को सेंट्रलाइज्ड कर रहा है। इसके सेंटर में Gmail रहेगा। ये ऐप मेल सेंड करने के साथ-साथ यूजर्स को पर्सनल और ग्रुप चैट, वीडियो कांफ्रेंसिंग और अब वॉयस और वीडियो कॉल करने की परमीशन उपलब्ध कराएगा। 

ऐप के जरिए कर पाएंगे कॉल

गूगल बहुत जल्द खुद को अपडेट करने वाला है। Google Meet में वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर लाने की उसकी योजना पर तेजी से काम हो रहा है।  बता दें कि इस समय यूजर्स को जीमेल पर वर्चुअल मीटिंग शुरू करने या उसमें शामिल होने का ऑप्शन ही मिलता है, यदि सब कुछ योजना के अनुरुप चलता रहा तो यूजर्स ऐप के जरिए ही कॉल भी कर पाएगा। 

Google स्पेस और Google कैलेंडर भी होगा  शामिल

गूगल जीमेल के इस ऐप में कई सारे फीचर्स भी ऐड  कर सकता है। कॉलिंग के अलावा Google स्पेस और Google कैलेंडर के लिए भी गहन मंथन जारी है।  इस ऐप को संभवतया ऐसा डिजाइन किया जाए जो आपको वर्चुअल मीटिंग के लिए कॉन्फ़्रेंस रूम के ऑडियो-विज़ुअल हार्डवेयर का इस्तेमाल करने दे,  Google अपने मीट हार्डवेयर इकोसिस्टम पर बहुत तेजी से बदलाव करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios