Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत की डिजिटल इकोनॉमी को मिलेगा बूस्ट, गूगल का भारत में 75,000 करोड़ होगा निवेश; ये है फोकस

अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने भारत में अगले 5-7 साल के दौरान 75000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। 

Google will invest rs 75000 crore for India Digitalization Fund in India, announces CEO Sundar Pichai MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 13, 2020, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने भारत में अगले 5-7 साल के दौरान 75000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को कहा कि 'गूगल फॉर इंडिया डेस्टिनेशन फंड' के जरिए यह निवेश किया जाएगा। सुंदर पिचाई गूगल फॉर इंडिया इवेंट को संबोधित कर रहे थे, जिसका आयोजन वर्चुअली किया गया। 

4 प्रमुख क्षेत्रों पर केंद्रित होगा निवेश
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि निवेश भारत के डिजिटलाइजेशन के 4 प्रमुख क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए होगा। इसमें प्रत्येक व्यक्ति को उसकी भाषा में कम से कम कीमत पर सूचना मुहैया कराना, भारत की जरूरतों के मुताबिक नए प्रोडक्ट और सर्विसेस तैयार करना, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए बिजनेस को मजबूत करना और हेल्थकेयर, एजुकेशन व एग्रीकल्चर जैसे क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को विकसित करना शामिल है। 

पीएम नरेंद्र मोदी से हुई पिचाई की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से सोमवार को कई विषयों पर चर्चा की। दोनों के बीच भारत के किसानों, युवाओं और आंत्रप्रेन्योर्स की जिंदगी को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के तरीकों पर चर्चा की गई। पिचाई के साथ वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी ने कोरोना संकट के दौरान नई कार्य संस्कृति को लेकर भी चर्चा की। इसके बाद एक ट्वीट कर के पीएम मोदी ने कहा कि वे विभिन्न क्षेत्रों में गूगल के प्रयासों के बारे में जानकर खुश हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios