Asianet News Hindi

क्या आधार से जुड़ेगा सोशल मीडिया यूजर्स का प्रोफाइल? सरकार ने दी ये जानकारी

सरकार ने बुधवार को कहा कि सोशल मीडिया यूजर्स के प्रोफाइल को आधार से जोड़ने का कोई का प्रस्ताव नहीं है। लोकसभा में गौरव गोगोई, सुनील बाबू राव मेंढे और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी बड़ी समस्या है और सरकार इससे सख्ती से निपट रही है।

Is social media users will be linked to adhar card? kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 5, 2020, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सरकार ने बुधवार को कहा कि सोशल मीडिया यूजर्स के प्रोफाइल को आधार से जोड़ने का कोई का प्रस्ताव नहीं है। लोकसभा में गौरव गोगोई, सुनील बाबू राव मेंढे और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी बड़ी समस्या है और सरकार इससे सख्ती से निपट रही है।

सोशल मीडिया दुरुपयोग पर अंकुश लगाने के लिए किए कई उपाय 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर अंकुश लगाने के लिए कई उपाय किए गए हैं। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सरकार से कहा कि सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर सदन में चर्चा कराई जाए। इस पर प्रसाद और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने सहमति जताई।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी वैश्विक स्तर की एक बड़ी समस्या 

जामिया मिलिया इस्लामिया में गोलीबारी करने वाले किशोर के फेसबुक पोस्ट से पूरक प्रश्न पर प्रसाद ने कहा कि जो मामला पुलिस की जांच के दायरे में है, उस पर वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। प्रसाद ने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी वैश्विक स्तर की एक बड़ी समस्या है और इससे सख्ती से निपटने की जरूरत है। सरकार ने इसको लेकर कई कदम उठाए हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios