Asianet News HindiAsianet News Hindi

JioPhone Next : बिना रजिस्ट्रेशन किये नहीं ले पाएंगे फ़ोन, ऐसे करें WhatsApp से घर बैठे बुक

JioNext Phone इंडिया के सारे स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। आपको सबसे पहले अपने फ़ोन से रजिस्ट्रेशन करना है जो नीचे बताया गया है। इसके बाद ही आप आगे की प्रोसेस को फॉलो कर पाएंगे।

JioPhone Next Reliance JIO book phone using WhatsApp
Author
New Delhi, First Published Nov 5, 2021, 12:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. JioPhone Next भारत में 4 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। Google द्वारा बनाया गया स्मार्टफोन पूरे भारत में आस-पास के रिटेल स्टोर पर उपलब्ध है। रिलायंस यूजर्स से आग्रह कर रहा है कि स्टोर पर जाने से पहले व्हाट्सएप या कंपनी की साइट के जरिये अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करें। मुंबई में रिलायंस डिजिटल स्टोर की रिपोर्ट की माने तो फ़ोन अभी स्टॉक में है। हालांकि, बिना प्री-रजिस्ट्रेशन के फोन नहीं खरीदा जा सकता है। रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 6,499.00 रूपए है। लेकिन अगर आपके पास इतने रूपए नहीं हैं तो आप इसे ईएमआई पर खरीद सकते हैं। आप शुरुआत में केवल 1,999 रुपए देकर फोन घर ले जा सकते हैं। अगर आप फ़ोन को ईएमआई पर खरीद रहे हैं तो आप को हर महीने 300 रूपए क़िस्त देनी पड़ेगी। जिसे आपको 2 साल तक हर महीने पेमेंट करना पड़ेगा। 

ऐसे करें WhatsApp से प्री-रजिस्ट्रेशन

जियो की आधिकारिक वेबसाइट जियोफोन नेक्स्ट के लिए रजिस्ट्रेशन ऑफ इंटरेस्ट ले रही है। ग्राहक 7018270182 पर 'Hi' भेजकर व्हाट्सएप पर अपनी रजिस्ट्रेशन दर्ज कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए यूज़र को अपना मोबाइल नंबर और अपना पता शेयर करने की जरुरत होगी। अगर आप व्हाट्सप्प यूजर नहीं है तो आप जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.jio.com/jiophone-next/registration  पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा  ऐसा करने के बाद यूजर को JioPhone खरीदने से जुड़े सारे मैसेज उनके मोबाइल फ़ोन पर मिलेगी। उसके बाद ही वो जियोफोन नेक्स्ट खरीद सकते हैं।

JioPhone Next 4G स्मार्टफोन की खूबियां

1 JioPhone Next को गूगल और जियो ने मिलकर बनाया है। ये इंडिया का ऐसा पहला फ़ोन है जिसमें प्रगति ओएस ( Pragti OS ) का इस्तेमाल किया गया है।

इसमें 5.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। फ़ोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है, जिससे आपके फ़ोन में फिंगरप्रिंट के निशान नहीं पड़ेंगे। फ़ोन में 13 MP का रियर कैमरा दिया गया है। और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

कैमरे में कई शानदार फ़ीचर्स शामिल हैं जैसे पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड, कई सारे प्रीलोडेड फ़िल्टर दिये गये हैं।  स्मार्टफोन में 1.3GHZ का क्वालकॉम प्रोसेसर दिया गया है। 

4 ये फ़ोन 2GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। अगर आप इसकी स्टोरेज को और बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें 512 GB तक मेमोरी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios