Asianet News HindiAsianet News Hindi

Microsoft का LinkedIn 50 करोड़ यूजर्स तक पहुँच बनाने के लिए हिंदी में हुआ लॉन्च

सोशल मीडिया नेटवर्क पर हिंदी पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा बनने जा रही है। LinkedIn अब 25 वैश्विक भाषाओं में उपलब्ध है। लिंक्डइन का उद्देश्य हिंदी भाषी यूजर के लिए उपलब्ध नौकरी के अवसरों की सीमा में सुधार लाने की दिशा में काम करना है।

LinkedIn official Launch in hindi language tech news job news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2021, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. नई दिल्ली: LinkedIn ने गुरुवार (2 नवंबर) को माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया नेटवर्क पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा हिंदी को पेश करने की घोषणा की है। एक बयान में लिंक्डइन (LinkedIn) ने कहा कि भारतीय क्षेत्रीय भाषा में नेटवर्क के लॉन्च से कंपनी को भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों के लिए पेशेवर और नेटवर्किंग के अवसरों तक अधिक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी। हिंदी के जुड़ने के साथ, लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं को सपोर्ट करता है। कंपनी ने कहा कि आज से हिंदी में लिंक्डइन के पहले चरण के रोल-आउट हिस्से के रूप में, सदस्य अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब, मैसेजिंग तक पहुंच सकेंगे और डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉइड और आईओएस पर हिंदी में पोस्ट बना सकेंगे।

हिंदी बोलने वाले करोड़ो यूजर को नौकरी ढूंढने में मिलेगी मदद

लिंक्डइन का लक्ष्य आगे देश में उद्योगों में हिंदी भाषी पेशेवरों के लिए उपलब्ध नौकरी के अवसरों की सीमा में सुधार लाने की दिशा में काम करना है।  सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म आने वाले हफ्तों में और भी हिंदी प्रकाशकों और रचनाकारों को जोड़ना जारी रखेगा ताकि हिंदी में सदस्य जुड़ाव और बातचीत को बढ़ावा दिया जा सके।

8 करोड़ से भी ज्यादा यूजर सिर्फ भारत से हैं

82 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर  के साथ भारत वर्तमान में अमेरिका के बाद सदस्यों के मामले में लिंक्डइन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। कुल मिलाकर 800 मिलियन से अधिक यूजर वैश्विक समुदाय का हिस्सा हैं। कंपनी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में भारत के सदस्य आधार में 20 मिलियन (वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि 15 प्रतिशत) की वृद्धि हुई है और इसने महामारी के बाद से मंच पर जुड़ाव और बातचीत में वृद्धि देखी है।

यह भी पढ़ें.

रिपोर्ट: Facebook और Instagram ने अक्टूबर में भारत में 1.8 करोड़ से ज्यादा पोस्ट हटाए, जानिए क्यों

अक्टूबर महीनें में WhatsApp ने इंडिया में बैन किए 20 लाख से ज्यादा अकाउंट, ना दोहराएं ये गलतियां

इंडिया में लॉन्च हुआ Nothing Ear 1 Carbon Neutral Black Edition Earbuds, क्रिप्टोकरंसी से खरीद पाएंगे आप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios