Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp यूजर के लिए खुशखबरी ! अब सीधे एक क्लिक से होगा Uber बुक

इस सप्ताह Uber इंडिया में नई सेवा शुरू कर रहा है। अब आप सीधे WhatsApp की मदद से Uber बुक कर पाएंगे।

Uber to allow users to book rides via WhatsApp in India tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2021, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.यूएस की दिग्गज कंपनी Uber भारत में एक नई सेवा शुरू कर रही है जो यूजर को आधिकारिक Uber WhatsApp Chat box की मदद से Uber की सवारी बुक करने का ऑप्शन देगी। ये कंपनी के लिए पहली और देश में व्हाट्सएप के लिए सबसे बड़ी कामयाबी है। Uber के लिए ग्लोबल-फर्स्ट इंटीग्रेशन सबसे पहले लखनऊ में शुरू हो रहा है। इसके बाद यह इसे नई दिल्ली में यूजर के लिए पेश करेगा, और अगले साल पूरे भारत में जाने के लिए तैयार है। व्हाट्सएप (WhatsApp) के भारत में आधे अरब से अधिक यूजर हैं, जो इसका सबसे बड़ा यूजर बेस है। Uber भी चाहती है कि WhatsApp का यूजर बेस से उनका फायदा हो।

कैसे काम करेगा ये नया फीचर

1. व्हाट्सएप यूजर्स तीन आसान तरीकों से उबर राइड बुक कर सकते हैं: उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर पर मैसेज करना;  एक क्यूआर कोड स्कैन करना;  या किसी Uber WhatsApp चैट को खोलने के लिए सीधे किसी लिंक पर क्लिक करना। फिर उन्हें पिकअप और ड्रॉप ऑफ लोकेशन भरने के लिए कहा जाएगा। यूजर को  WhatsApp पर पहले ही किराए की जानकारी और ड्राइवर के आने का समय आदि डेटा प्राप्त होगी।

2. राइडर्स को वही सुरक्षा सुविधाएँ और बीमा सुरक्षाएँ मिलती हैं जो सीधे Uber ऐप के ज़रिए ट्रिप बुक करने वालों को मिलती हैं। बुकिंग पर उन्हें ड्राइवर का नाम और ड्राइवर की लाइसेंस प्लेट की जानकारी दी जाएगी। पिकअप पॉइन्ट के रास्ते में ड्राइवर के लोकेशन को ट्रैक करने में सक्षम होगा। यूजर को Uber ऐप जैसे ही एक नंम्बर मिलेगा जिनसे वो सीधे ड्राइवर को कॉल कर पाएंगे।

3. व्हाट्सएप चैट फ्लो राइडर को सुरक्षा के बारे में सूचित करेगा, जिसमें आपात स्थिति में उबर तक कैसे पहुंचा जाए (टाइप हेल्प ऑन-ट्रिप) शामिल है। यदि यूजर यात्रा के दौरान "Emergency" विकल्प का चयन करता है, तो उन्हें Uber की ग्राहक सहायता टीम से एक  कॉल प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें.

रिपोर्ट: Facebook और Instagram ने अक्टूबर में भारत में 1.8 करोड़ से ज्यादा पोस्ट हटाए, जानिए क्यों

अक्टूबर महीनें में WhatsApp ने इंडिया में बैन किए 20 लाख से ज्यादा अकाउंट, ना दोहराएं ये गलतियां

इंडिया में लॉन्च हुआ Nothing Ear 1 Carbon Neutral Black Edition Earbuds, क्रिप्टोकरंसी से खरीद पाएंगे आप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios