नई दिल्ली. फेसबुक के निवेश के बाद अब रिलायंस जिओ को एक और बड़ा निवेश प्राप्त हुआ है। इस बार दिग्गज ग्लोबल ग्रोथ इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक ने जियो प्लेटफॉर्म्स की 1.34 फीसद हिस्सेदारी को खरीदने का फैसला किया है। इसके लिए कंपनी 6598.38 करोड़ रुपये का निवेश JIO में करेगी। इसकी जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड यानी RIL ने एक बयान जारी कर दी है। 

डायल्यूटेड बेसिस पर जनरल अटलांटिक खरीदेगी हिस्सेदारी
बयान में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया कि 'जनरल अटलांटिक जियो प्लेटफॉर्म्स में हिस्सेदारी की खरीद फुली डायल्यूटेड बेसिस पर करेगी।' बतादें कि इस डील के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी।

इस डील के बाद जियो ने मात्र 4 सप्ताह से भी कम समय में दिग्गज टेक्नोलॉजी इन्वेस्टर्स से 67194.75 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। अब तक जियो में जनरल अटलांटिक के अलावा फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने निवेश किया है। 

फेसबुक ने जियो से 9.9 फीसद की हिस्सेदारी खरीदी
सबसे ज्यादा जियो में फेसबुक करीब 9.9% हिस्सेदारी खरीदने के लिए 43,574 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है। इसके अलावा अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक ने भी जियों में 1 फीसद की हिस्सेदारी खरीदी है। इस डील में जियो को 5,655.75 करोड़ रूपये मिलने वाले हैं। जबकि विस्टा इक्विटी पार्टनर्स 11367 करोड़ रुपये में जियो की 2.3% हिस्सेदारी खरीदने वाली है।