Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानें इस रक्षाबंधन पर Twitter यूजर्स से क्या प्रॉमिस करवा रहा है और क्यों?

कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स से एक प्रॉमिस करने को कह रहा है। 

On this Rakshabandhan Twitter is asking users to make a promise, know what is the reason MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 1, 2020, 6:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स से एक प्रॉमिस करने को कह रहा है। कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना जरूरी है। इसे देखते हुए ट्विटर की कोशिश है कि इस त्योहार के मौके पर लोग ट्रैवल नहीं करें। आम तौर पर रक्षाबंधन के मौके पर भाई अपनी बहनों के पास राखी बंधवाने जाते हैं या बहनें अपने भाइयों के पास आती हैं। इसे देखते हुए ट्विटर चाहता है कि इस महामारी से बचाव के लिए भाई और बहन उसके प्लेटफॉर्म के जरिए एक-दूसरे से जुड़ें। 

वर्चुअल राखी लेकर आया है ट्विटर
कोरोनावायरस महामारी के खतरे को देखते हुए ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल राखी लेकर आया है। ट्विटर ने कहा है कि जो भाई-बहन आपस में इस प्लेटफॉर्म पर बात करें या एक-दूसरे को मैसेज करें, वे TweetAPromise हैशटैग का इस्तेमाल करें। अपने ऑफिशियल ट्विटर इंडिया अकाउंट पर एक ट्वीट कर इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने लिखा है, "इस रक्षाबंधन दूरी बनाकर रखें, ट्विटर इंडिया की वर्चुअल राखी की मदद से अपनों को एक प्रॉमिस ट्वीट (#TweetAPromise) करें।"

रक्षाबंधन वाले दिन ट्रेंड कर सकता है यह हैशटैग
कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। रक्षाबंधन पर लोगों का आना-जाना बढ़ जाता है। इसे देखते हुए ट्विटर ने यह हैशटैग शुरू किया है। रक्षाबंधन के दिन अगर आप अपने घर से या भाई-बहन से दूर हैं तो उस दिन उससे एक वादा कर सकते हैं। इसके लिए #TweetAPromise हैशटैग इस्तेमाल करने के लिए ट्विटर ने कहा है। ऐसे में, हो सकता है कि रक्षाबंधन वाले दिन यह हैशटैग ट्रेंड करे।

वर्चुअल फीचर्स
लॉकडाउन के दौरान ट्विटर अपने यूजर्स के लिए  वायरस से जुड़ी जानकारी और अपडेट्स दे रहा था। हो सकता है, दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स भी इसी तरह की अपील अपने यूजर्स से कर सकते हैं और त्योहारों को वर्चुअली मनाने के लिए खास स्टिकर्स या दूसरे फीचर्स ला सकते हैं। फेसबुक भी कई त्योहारों पर इस तरह के ऑप्शन अपने यूजर्स को देता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios