Asianet News HindiAsianet News Hindi

Twitter में एलन मस्क की 'खौफनुमा' एंट्री, आजकल में 75% कर्मचारियों की हो सकती है छंटनी, जानिए पूरी डिटेल्स

एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी twitter के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण(acquisition) को पूरा करने के कुछ दिनों बाद ट्विटर पर कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने की योजना बनाई है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मस्क ने शनिवार को कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने के आदेश दिए हैं।

Shocking news for Twitter employees, Elon Musk said to begin laying off employees at Twitter kpa
Author
First Published Oct 30, 2022, 9:14 AM IST

वर्ल्ड न्यूज. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को टेकओवर किया है। twitter खरीदते ही मस्क ने ट्विटर कंपनी के CEO पराग अग्रवाल,  सीएफओ नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट और लीगल हेड विजया गड्डे को नौकरी से निकाल दिया। अब कंपनी से बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी है। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी twitter के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण(acquisition) को पूरा करने के कुछ दिनों बाद ट्विटर पर कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने की योजना बनाई है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मस्क ने शनिवार को कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने के आदेश दिए हैं। इस स्थिति की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मैनेजर्स को छंटनी करने के लिए कर्मचारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है। मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले से ही ऐसी खबरें चल रही थीं कि वह हेडकाउंट में कटौती करेंगे। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि कंपनी में 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है। (ऐसे मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हैं)

बता दें कि मस्क ने गुरुवार(27अक्टूबर) को ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन अमरीकी डालर का सौदा पूरा किया। अब मस्क ने कंपनी भर में कटौती का आदेश दिया। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी का पैमाना निर्धारित नहीं किया जा सकता है, कि कितने कर्मचारियों को निकाला जाएगा, क्योंकि कंपनी में लगभग 7,500 कर्मचारी हैं।

1 नवंबर से पहले होगी छंटनी
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर पर छंटनी 1 नवंबर की तारीख से पहले होगी, जब कर्मचारियों को उनके मुआवजे(compensation) के हिस्से के रूप में स्टॉक अनुदान प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया गया था। इस तरह के अनुदान आम तौर पर कर्मचारियों के वेतन के एक महत्वपूर्ण हिस्से का हक होते हैं। मस्क ने बड़ी चतुराई से यह तारीख तय की है, ताकि तिथि से पहले कर्मचारियों की छंटनी करके अनुदान(grants) का भुगतान करने से बचा जा सके। मस्क ने निवेशकों से कहा है कि वह ट्विटर को निजी तौर पर लेंगे,  इसके कार्यबल(work force) को कम करेंगे, इसके कंटेंट मॉडरेशन नियमों को वापस लेंगे और रेवेन्यु के नए स्रोत खोजेंगे।

यह भी पढ़िए
Twitter Takeover: पराग अग्रवाल समेत इन टॉप ऑफिसर्स को निकालने पर भी 100 मिलियन डॉलर खर्च करेगी कंपनी
दुनिया के सबसे रईस एलन मस्क ने twitter तक खरीद लिया, पर उनकी lover'बू-बू' ने सबकुछ बेच डाला, देखिए क्या बिका
Twitter के मालिक बनते ही एक्शन में एलन मस्क, जानें क्यों CEO पराग अग्रवाल सहित कई 'टॉप बॉस' को किया 'आउट'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios