इंग्लिश, हिंदी या फ्रेंच..WhatsApp पर किसी भी Language में कर सकते हैं चैट, बस एक्टिवेट कर लें सेटिंग्स

| Jan 22 2023, 12:21 PM IST

whatsapp poll feature

सार

वाट्सएप का यह फीचर अलग-अलग भाषाओं में लिखे मैसेज को समझने में आपकी मदद करता है। इसके लिए आपको कुछ टैप के साथ सेटिंग्स में बदलाव करना पड़ता है। इससे फॉरेनर्स से बात करना काफी आसान हो सकता है।

टेक डेस्क : वाट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स को हमेशा शानदार एक्सपीरिएंस के लिए कुछ न कुछ नया करता रहता है। इसके कुछ फीचर्स आपको भी खूब पसंद आते होंगे। अब वाट्सएप ने एक ऐसा कमाल का फीचर लाया है, जो ऐसे व्यक्ति से भी आपकी बातचीत करा सकता है, जो कोई भी दूसरी भाषा बोलता है। यानी कि इस फीचर के साथ फॉरेनर्स से बात करना आसान हो जाएगा। वाट्सएप में बिल्ट-इन ट्रांसलेशन की सुविधा मिलती है, जो अलग-अलग भाषाओं के मैसेज को समझने में आपकी मदद करता है।

वाट्सएप पर करें किसी भी भाषा में बात

Subscribe to get breaking news alerts

अब अगर आपका कोई जानने वाला या कोई फॉरेनर वाट्सएप पर आपसे किसी दूसरे लैंग्वेज में बात करता है तो यह फीचर आपके काम आ सकता है। इसके लिए आपको सेटिंग्स में थोड़ा सा बदलाव करना पड़ता है। आइए जानते हैं वॉट्सऐप पर ट्रांसलेशन का यूज कैसे कर सकते हैं...

  • सबसे पहले वॉट्सऐप चैट ओपन करें और एक मैसेज टाइप करें.
  • Menu दिखने तक मैसेज पर लंबे समय तक टैप करके रखें.
  • Menu से ‘More’ को सेलेक्ट करें.
  • अब ‘Translate’ ऑप्शन को सेलेक्ट करें.
  • अब आपको ट्रांसलेटेड मैसेज दिखाते हुए एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी.
  • अगर मैसेज में आपकी भाषा में ट्रांसलेट नहीं हुआ है तो भाषा का चयन कर सकते हैं.

 

क्या हर मोबाइल वर्जन पर यूज कर सकते हैं यह फीचर

अब सबसे बड़ा सवाल कि क्या मोबाइल के हर वर्जन पर इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है तो बता दें कि यह कमाल का फीचर सिर्फ Android पर वाट्सएप के 2.20.206.24 और बाद वाले वर्जन के साथ iPhone के 2.20.70 और बाद के वर्जन पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि वाट्सएप में एक बिल्ट इन फीचर भी आता है, जो ऑटोमैटिक रूप से भाषाओं के बीच मैसेज का ट्रांसलेट करती है। इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स में Chat> Language में जाकर ऑन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

Android और iOS की छुट्टी कर देगा यह देसी ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें 5 बड़ी खूबियां

 

सावधान ! कहीं जी का जंजाल न बन जाए eSIM, जरा सी चूक और लुट जाएगी आपकी मेहनत की कमाई