Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया में लॉन्च हुआ Titan Eye X Smart Glass, आवाज से होगा कंट्रोल, खूबी देख दीवाने हो जाएंगे

Titan EyeX Smart Glasses के सभी नए स्मार्ट ग्लास ब्लूटूथ v5 से जुड़ते हैं और Android और iOS डिवाइस के साथ पेयर हो जाते हैं। यूजर स्मार्ट ग्लास को कंट्रोल  करने के लिए दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। 

Titan EyeX Smart Glasses Launched in India compatible with Android and iOS devices price features specifications ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2022, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Titan Eye+ ने भारत में अपने Smart Glass का पहला सेट लॉन्च किया है। नए स्मार्ट ग्लास टाइटन आईएक्स को इस सप्ताह की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और यह ओपन-ईयर स्पीकर, टच कंट्रोल और फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम जैसी रोमांचक सुविधाओं के साथ आता है। पहनने योग्य ब्लूटूथ v5 के माध्यम से कनेक्टिविटी प्रदान करता है और Android और iOS दोनों उपकरणों के साथ काम कर सकता है। इसके अतिरिक्त, गैजेट में एक इनबिल्ट ट्रैकर भी है और इसे धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP54 बिल्ड रेट किया गया है। स्मार्ट ग्लास में दिखाए गए ओपन-ईयर स्पीकर वॉयस-आधारित नेविगेशन के साथ-साथ वॉयस नोटिफिकेशन को भी सपोर्ट करते हैं।

Titan Eye X  स्मार्ट ग्लास का फीचर्स

Titan Eye X के सभी नए स्मार्ट ग्लास ब्लूटूथ v5 से जुड़ते हैं और Android और iOS डिवाइस के साथ पेयर हो जाते हैं। यूजर स्मार्ट ग्लास को कंट्रोल  करने के लिए दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। Titan EyeX एक क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा संचालित है।  टाइटन के स्मार्ट ग्लास में ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) कार्यक्षमता के साथ एक ओपन-ईयर स्पीकर भी है। कंपनी ने दावा किया है कि खुले परिवेश में डिवाइस का उपयोग करना आसान हो जाता है क्योंकि इसके खुले कान वाले स्पीकर यूजर को परिवेश के बारे में जागरूक होने के दौरान म्यूजिक का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।

अपनी आवाज़ से कर पाएंगे कंट्रोल

Titan EyeX Smartglass अपने ओपन-ईयर स्पीकर्स के माध्यम से वॉयस-आधारित नेविगेशन और वॉयस-आधारित नोटिफिकेशन के लिए भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, चश्मे में एक क्लियर वॉयस कैप्चर (CVC) तकनीक भी है जो गतिशील वॉल्यूम नियंत्रण के साथ स्पष्ट आवाज करने की अनुमति देती है। यह बाहर की नॉइज़ के आधार पर वॉल्यूम लेवल को ऑटोमैटिक रूप से कन्ट्रोल कर सकता है। यह डिवाइस फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाओं से भी भरा हुआ है जो इनबिल्ट पेडोमीटर का उपयोग करके कैलोरी और दूरी की गणना करने में सक्षम है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस यूजर को स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए उनके स्क्रीन समय में वृद्धि होने पर चेतावनी देने में सक्षम है।

Titan EyeX Smartglass कीमत

हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्ट ग्लास टाइटन आईएक्स की कीमत 9,999 रुपए है, हालांकि, प्रिस्क्रिप्शन ग्लास के साथ, कीमत 11,998 रुपए तक बढ़ जाती है। वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, डिवाइसेज की शिपमेंट 10 जनवरी से शुरू होगी। गैजेट के फ्रेम कलर का सिर्फ एक ही विकल्प है- ब्लैक। इच्छुक यूजर डिवाइस को टाइटन की आधिकारिक वेबसाइट या टाइटन आई+ रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

ये हैं 2 हजार रुपए के अंदर आने वाले टॉप 5 बेस्ट फीचर फोन, जेब पर नहीं डालेंगे बोझ

Amazon पर चल रहा बंपर सेल, Xiaomi, OnePlus स्मार्टफोन पर पाएं 4 हजार रुपए तक की छूट

Apple के अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone SE 2022 की डिजाइन होगी पुरानी, मिलेगा 5G का सपोर्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios