Asianet News HindiAsianet News Hindi

watchOS 9 अपडेट के साथ Apple Watch यूजर्स को पावर सेविंग मोड के साथ मिलेगी लॉन्ग बैटरी लाइफ

Apple वॉच यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फंक्शन के यूज से वे अपनी बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं क्योंकि इसमें बैटरी सेविंग मोड दिया गया है। इस नए फीचर को कंपनी ने ट्रू पावर सेविंग मोड (True power-saving mode) नाम दिया है।

True power-saving mode provides power-saving mode & long battery life to Apple Smart watch with watchOS 9 update AKA
Author
First Published Nov 21, 2022, 1:39 PM IST

टेक न्यूज. Apple Watch With watchOS 9 update: आमतौर पर एप्पल स्मार्टवॉच यूजर्स को अब तक एक दिन की ही बैटरी लाइफ मिलती थी पर अब ऐसा नहीं होगा। हाल ही में watchOS 9 Update में एक नया अपडेट शामिल किया गया है जिससे अब यूजर्स अपनी वॉच की बैटरी लाइफ को बढ़ सकेंगे। एप्पल वॉच का इस्तेमाल करने वाले जिन भी कस्टमर्स को यह अपग्रेड मिल रहा है उन्हें एक नया पॉवर सेविंग मोड (power-saving mode) मिल रहा है। Apple वॉच यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फंक्शन के यूज से वे अपनी बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं क्योंकि इसमें बैटरी सेविंग मोड दिया गया है। इस नए फीचर को कंपनी ने ट्रू पावर सेविंग मोड (True power-saving mode) नाम दिया है। 

कैसे काम करता है यह मोड
- यूजर्स को सबसे पहले watchOS 9 को अपडेट करना होगा। 
- इसके बाद बैटरी सेविंग मोड को कंट्रोल सेंटर से एक्टिव करना होगा। 
- इसके बाद 10% बैटरी बचने पर यह मोड अपने आप ऑन हो जाएगा और वॉच को एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ देगा। 
- वहीं 80% बैटरी होने पर यह मोड अपने आप ही ऑफ हो जाएगा।

आईफोन से डिसकनेक्ट हो जाएगी वॉच
हालांकि watchOS 9 का बैटरी सेविंग मोड एपल वॉच के सबसे खास फीचर अलवेज ऑन डिस्प्ले को भी बंद कर देगा। इसके अलावा इस मोड में वॉच यूजर्स का ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर नहीं कर पाएगी, वर्कआउट रिमाइंडर भी बंद हो जाएगा और यूजर को उसकी हार्ट रेट के नोटिफिकेशंस भी नहीं मिलेंगे। इतना ही नहीं, पावर सेविंग मोड के ऑन होते ही एपल वॉच आईफोन से डिस्कनेक्ट भी हो जाएगी। हालांकि बाद में जब वॉच को फोन से कनेक्ट किया जाएगा तो सभी नोटिफिकेशन जरूर मिलेंगे।

दो महीने पहले ही लॉन्च हुईं तीन नई स्मार्ट वॉचेस
बता दें कि दो ही महीने पहले सितंबर में हुए अपने एक इवेंट में Apple ने चार नए आईफोन समेत तीन स्मार्ट वॉच भी लॉन्च की थीं। इनमें एपल वॉच सीरीज 8, एपल वॉच अल्ट्रा और एपल वॉच एसई 2 शामिल हैं। जहां Apple Watch Series 8 की शुरुआती कीमत 45,900 रुपए हे तो वहीं Apple Watch SE 2022 की शुरुआती कीमत 29,900 रुपए है।

और पढ़ें...

31 मार्च 2023 से पहले करवा लें यह काम वर्ना इनएक्टिव हो जाएगा आपका पैन कार्ड, लगेगा इतना जुर्माना

Trump Back on Twitter: जश्न मनाकर यूजर्स ने मीम्स से किया स्वागत, वहीं ट्विटर का जिक्र होते ही झल्लाए ट्रम्प

WhatsApp ने लॉन्च किया नया Business Search फीचर, इन स्टेप्स को फॉलो करके ऐप से ही कर सकेंगे शॉपिंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios