Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानिए अचानक ऐसा क्या हुआ कि Twitter ने एक ही दिन में सस्पेंड कर दिया ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान!

एलन मस्क की कंपनी ट्विटर ने एक दिन पहले ही कंपनी ने अपने सभी यूजर्स के लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान (Blue Tick Subscription Plan) लॉन्च किया था। अब इस खबर में जानिए कि कंपनी ने अपने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान को सस्पेंड करने का फैसला क्यों लिया...

Twitter Blue Subscription Plan cost $8 vanishes only days after launch due to amid flurry of fake accounts AKA
Author
First Published Nov 12, 2022, 12:07 PM IST

टेक न्यूज. Twitter Blue Tick Verification Subscription Plan: एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी ट्विटर (Twitter) को लेकर इन दिनों दुनिया भर में चर्चा है। एक दिन पहले ही कंपनी ने अपने सभी यूजर्स के लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान (Blue Tick Subscription Plan) लॉन्च किया था। इसके तहत कंपनी अपने सभी यूजर्स से प्रति माह 8 डॉलर की रकम वसूलने के बदले में यूजर्स को अकाउंट वेरिफाई करने समेत कई और फायदे प्रदान कर रही थी। बता दें कि इससे पहले ब्लू टिक सिर्फ सेलेब्रिटीज के ऑफिशियल अकाउंट्स को ही दिया जाता था। पर इस सर्विस के सब्सक्रिप्शन बेस्ड होते ही ट्विटर पर कई ऐसे फेक अकाउंट्स सामने आए हैं, जिन्हें ब्लू टिक मिला है। ऐसे में अब सुनने में आया है कि कंपनी ने ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की बढ़ते तादाद देखते हुए अपने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान को सस्पेंड करने का फैसला किया है।

IOS ऐप के साइडबार से गायब हो गया ऑप्शन
इस बात की जानकारी तब सामने आई जब कई ट्विटर यूजर्स ने देखा कि IOS ऐप के साइडबार से ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन ऑप्शन गायब हो चुका है। यहां Sign Up करने के लिए जिन भी यूजर्स ने लिंक चालू  किया उन्हें एक Error मैसेज मिला जिसमें लिखा है, 'आपकी रुचि के लिए धन्यवाद! ट्विटर ब्लू भविष्य में आपके देश में उपलब्ध होगा। कृपया बाद में चैक करें।' गौरतलब है कि यह प्लान अभी भी Android Users के लिए अनुपलब्ध नहीं है। बहरहाल, अभी तक इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

जीसस क्राइस्ट का अकाउंट भी हो गया verified 
हालांकि इसमें कोई आश्चर्य नहीं है खासकर जब कई यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर फेक अकाउंट बनाकर ब्लू टिक पा रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि ट्विटर पर स्वयं Jesus Christ का भी एक अकाउंट मौजूद है जो कि एक verified account है यानि उसे ब्लू टिक मिला है। ऐसे में कई यूजर्स के मन में यह सवाल है कि वे सही और असली अकाउंट की पहचान करें तो कैसे ? क्योंकि इससे पहले तो ब्लू टिक वेरिफाईड अकाउंट को ही असली अकाउंट माना जाता था।

भारत में ब्लू टिक की कीमत अमेरिका से ज्यादा
इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि जहां ट्विटर ने अपने इस Blue Tick Subscription Plan की कीमत अमेरिका में 8 डॉलर  (करीब 660 रुपए) प्रति माह तय की थी वहीं भारत में यूजर्स को इस सर्विस का आनंद उठाने के लिए कीमत प्रति माह लगभग 719 रुपए तय की गई थी। यह कीमत अमेरिका के मुकाबले 59 रुपए ज्यादा थी।

ये भी पढ़ें...

लीक हुईं Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की स्पेसिफिकेशंस, Tensor G3 चिपसेट के साथ लॉन्च हो सकता है यह फोन

क्या दिवालिया होने जा रही है Elon Musk की Twitter! जानिए स्टाफ को भेजे पहले ई-मेल में ट्विटर चीफ ने क्या कहा

Twitter यूजर्स के लिए बुरी खबर, भारत में महंगी हुई Blue Tick सब्सक्रिप्शन सर्विस, हर माह देने होंगे 719 रुपए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios