Asianet News HindiAsianet News Hindi

US, UK समेत 5 देशों में ट्विटर के ब्लू टिक के लिए देना होगा 655 रुपए, जल्द होगी भारत में कीमत की घोषणा

ट्विटर के यूजर को ब्लू और व्हाइट टिक के लिए जल्द ही पैसे देने होंगे। ट्विटर ने अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के आईओएस यूजर के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध कराया है। 
 

Twitter blue tick subscription for 8 Dollar arrives in select countries coming to India in less than a month vva
Author
First Published Nov 6, 2022, 11:54 AM IST

नई दिल्ली। ट्विटर के यूजर को ब्लू और व्हाइट टिक के लिए जल्द ही पैसे देने होंगे। पिछले सप्ताह ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने ब्लू टिक के लिए पैसा लेने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि ब्लू टिक के लिए यूजर को हर महीने 8 डॉलर देना होगा। हालांकि मस्क ने यह भी कहा था कि देश के लोगों की खरीद क्षमता के अनुसार ट्विटर सब्सक्रिप्शन की कीमत कम या अधिक हो सकती है। 

ट्विटर ने कुछ चुनिंदा देशों में आईओएस यूजर के लिए ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध कराया है। इन देशों में अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके शामिल हैं। इन देशों के यूजर आठ डॉलर (655 रुपए) खर्च कर ब्लू टिक खरीद सकते हैं। भारत में ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन की कीमत की घोषणा जल्द हो सकती है। मस्क ने कहा है कि एक महीने के अंदर भारत में ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन शुरू हो जाएगा। 

सब्सक्रिप्शन लेने पर मिलेगी नई सुविधाएं
गौरतलब है कि ट्विटर इन दिनों कर्मचारियों की छंटनी के चलते चर्चा में है। कंपनी के नए मालिक एलोन मस्क ने आधे कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है। ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन के लिए अपडेट पर काम कर रहा है। पहले यह अपडेट सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। अपडेट डिटेल में बताया गया है कि ब्लू टिक सदस्यता के लिए प्रति माह 7.99 डॉलर देना होगा। 

यह भी पढ़ें- Twitter Update : ट्विटर पर सभी कंटेन्ट पर कमा सकेंगे पैसे, मस्क ने आने वाले 3 नए फीचर्स की दी जानकारी

सब्सक्रिप्शन लेने पर ब्लू टिक के साथ ही कई नई सुविधाएं भी मिलेंगी। वर्तमान में ट्विटर द्वारा ब्लू टिक वेरिफिकेशन की सुविधा फ्री मिलती है। कंपनी यूजर को विवरण जमा करके सत्यापन के लिए आवेदन करने के लिए कहती है। इसके बाद ट्विटर टीम विवरण की पुष्टि करती है और यूजर को ब्लू टिक देती है।

यह भी पढ़ें- ट्विटर में छंटनी पर संस्थापक जैक डोर्सी ने तोड़ी चुप्पी, नौकरी से निकाले जा रहे कर्मचारियों से मांगी माफी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios