Asianet News Hindi

Truecaller में आया अपडेट, जुड़े कई यूजर्स फ्रेंडली बेहतरीन फीचर

स्मार्टफोन में कॉलर आईडी और और मैसेजिंग ऐप के रूप में यूज किए जाने वाले Truecaller में अपडेट सामने आया है। इसमें कई तरह के यूजर्स फ्रेंडली फीचर जोड़े गए हैं। 

Update in Truecaller, many cool new users friendly features added MJA
Author
New Delhi, First Published May 23, 2020, 11:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। स्मार्टफोन में कॉलर आईडी और और मैसेजिंग ऐप के रूप में यूज किए जाने वाले Truecaller में अपडेट सामने आया है। इसमें कई तरह के यूजर्स फ्रेंडली फीचर जोड़े गए हैं। Truecaller काफी पॉपुलर ऐप है, जिसे मुख्य तौर पर कॉलर आईडी सर्विस के लिए जाना जाता है। हालांकि, इस ऐप पर मैसेजिंग और और पेमेंट सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। इस ऐप को अब रिडिजाइन किया गया है और इसमें Smart SMS फीचर जोड़ा गया है। इस फीचर के जोड़े जाने से सभी कैटेगरी के मैसेज और चैट चार अलग-अलग टैब में दिखाई पड़ेंगे। इसके अलावा, अपडेटेड  Truecaller में  होम टैब फीचर है, जिसमें कॉल हिस्ट्री, एसएमएस मैसेज और इंस्टेंट मैसेज एक जगह ही मिलेंगे।

फुल-स्क्रीन कॉलर आईडी इंटरफेस
Truecaller के अपडेटेड वर्जन में अभी मौजूद पॉप-अप कॉलर आईडी फंक्शन के अलावा फुल स्क्रीन कॉलर आईडी इंटरफेस ऑप्ट-इन फीचर के तौर पर एवेलेबल होगा। अपडेट के साथ ही कंपनी ने ये नए फीचर भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। कंपनी जल्दी ही इन फीचर्स को आईओएस यूजर्स के लिए भी दुनिया भर में जल्द ही शुरू करने जा रही है। 

होगा नया इंटरफेस
Truecaller के अपडेटेड वर्जन में सबसे प्रमुख बदलाव है नया इंटरफेस। इस फीचर के जरिए फोन में मैसेज अपने आप चार ग्रुप में बंट जाएंगे। ये ग्रुप होंगे पर्सनल, इम्पॉर्टेंट, अदर्स और स्पैम। इम्पॉर्टेंट में फाइनेंशियल और पेमेंट से संबंधित मैसेज होंगे।

नए टैब में यूजर्स को मिलेगी कई सुविधाएं
Truecaller की ओर से कहा गया है कि इस नए टैब में यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी। यह यूजर्स के जरूरी बिल, पेमेंट और बजट संबंधी कामों को ट्रैक करने में मददगार होगा। यह सर्विसेस के पेमेंट मैसेज को भी लिस्ट करेगा। इसके अलावा इसमें ट्रैवल रिमाइंडर जैसे फ्लाइट डिले, बस सीट एलॉकेशन, लाइव ट्रैकिंग, टैक्स अपडेट और मेडिकल अप्वाइंटमेंट को भी शामिल करने की योजना बनाई जा रही है।  

जुड़ेगा होम टैब
अपडेटेड वर्जन में Truecaller में होम टैब भी जोड़ा गया है। इसमें सारी कॉल्स और मैसेज एक लिस्ट में दिखेंगे। पहले इंटरफेस में कॉल, मैसेज, यूपीआई और प्रीमियम के लिए अलग-अलग टैब होते थे। अब होम टैब के अलावा कॉन्टैक्ट्स. प्रीमियम और पेमेंट टैब मिलेंगे। Truecaller ने इसमें फुल स्क्रीन कॉलर आईडी इंटरफेस जोड़ा है। इससे किसी को कॉल करने पर वह फुल स्क्रीन पर दिखाई पड़ेगा। भारत में Truecaller के 15 करोड़ से भी ज्यादा यूजर हैं। यहां इसके 60 फीसदी प्रीमियम सब्सक्राइबर हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios