भारत में लॉन्च हुआ वोक्सवैगन टिगुआन का एक्सक्लूसिव एडिशन, फीचर्स बढ़े पर कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

| Dec 06 2022, 05:20 PM IST

भारत में लॉन्च हुआ वोक्सवैगन टिगुआन का एक्सक्लूसिव एडिशन, फीचर्स बढ़े पर कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
भारत में लॉन्च हुआ वोक्सवैगन टिगुआन का एक्सक्लूसिव एडिशन, फीचर्स बढ़े पर कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

कंपनी का दावा है कि यह कार 245 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं, एक लीटर पेट्रोल में यह 14 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। लेटेस्ट एसयूवी ARAI के अनुसार, 12.65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

ऑटो न्यूज. Volkswagen Tiguan Exclusive Edition Launched in India: जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने भारत में अपनी फॉक्सवैगन टिगुआन एसयूवी (Volkswagen Tiguan SUV) का एक्सक्लूसिव एडिशन (Exclusive Edition) लॉन्च कर दिया है। इस नए स्पेशल मॉडल के केबिन और लुक में कई Cosmatic Updates किए गए हैं। कंपनी ने फिलहाल इसे दो रंगों- प्योर व्हाइट और ऑरिक्स व्हाइट में लॉन्च किया है। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। कंपनी ने इसके लेटेस्ट मॉडल को भारतीय बाजार में 33.50 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। इस खबर में जानिए इस गाड़ी की डिटेल्स...

Volkswagen Tiguan SUV Engine
- इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला दमदार TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 
- ट्रांसमिशन का ध्यान रखते हुए इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच आटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह पावर AWD सिस्टम के जरिए चारों व्हील तक जाती है।
- कंपनी का दावा है कि यह कार 245 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं, एक लीटर पेट्रोल में यह 14 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।
- लेटेस्ट एसयूवी ARAI के अनुसार, 12.65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Subscribe to get breaking news alerts

Volkswagen Tiguan SUV Features
- पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, जेस्चर कंट्रोल और थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ 5-सीटर केबिन दिया गया है। 
- इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।
- यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसमें एक रियर-व्यू कैमरा, छह एयरबैग, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी हैं।

Volkswagen Tiguan SUV Look
- इस कार के लुक की बात करें तो नई फॉक्सवैगन टिगुआन में नए फ्रंट बम्पर, एक हॉरिजॉन्टल स्लेट क्रोम ग्रिल, स्कल्प्टेड बोनट, चौड़ा एयर डैम और मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स के साथ एक फ्रेश लुक दिया गया है। 
- कार के साइड्स में रूफ रेल्स, ब्लैक-आउट ऐरो कट डिजाइन, बॉडी क्लैडिंग और 18-इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 
- वहीं पीछे की तरफ रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, स्प्लिट LED टेललैंप्स, और 'टिगुआन' ब्रांडिंग रियर सेक्शन को और आकर्षक लुक देते हैं।

Volkswagen Tiguan SUV Price
भारत में नई फॉक्सवैगन टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन SUV को 33.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी डिलीवरी अगले साल की शुरुआत से शुरू होगी। खास बात यह है कि एक्सक्लूसिव एडिशन होने के बावजूद भी इस गाड़ी की कीमत पहले जैसी है। मार्केट में इस कार की टक्कर पहले से ही मौजूद जीप कम्पास, हुंडई टक्सन और सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस से रहेगी।

और पढ़ें...

AI face scanning के जरिए फेसबुक डेटिंग पर यूजर्स की उम्र का पता लगाएगा Meta

Amazon Deals: मात्र 16 हजार रुपए में खरीदें 71 हजार रुपए कीमत वाला यह लैपटॉप, यहां जानिए कैसे

सुना आपने? 10 नहीं बल्कि 20 हजार लोगों को बेरोजगार करने की तैयारी में है Amazon, टॉप मैनेजर्स भी नहीं बचेंगे