Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp Update: इस नए फीचर के बाद खुद से कस्टम स्टिकर बना पाएंगे, मैसेज एक्सपेरिएंस बदलेगा

व्हाट्सऐप ( WhatsApp) ने एक नई सुविधा शुरू की है जिससे यूजर वेब या डेस्कटॉप का उपयोग करके अपने स्वयं के स्टिकर बना सकते हैं।

WhatsApp Custom Sticker Feature Roll Out Update Tech News ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 25, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने यूजर को वेब के माध्यम से या डेस्कटॉप का उपयोग करके अपने स्वयं के कस्टमर स्टिकर बनाने की अनुमति देने के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। नए लॉन्च किए गए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, यूजर स्टिकर शॉपिंग तक पहुंच सकते हैं। व्हाट्सएप यूजर्स चैट सेक्शन में जा सकते हैं, इसके बाद अटैच (पेपरक्लिप आइकन) और फिर स्टिकर विकल्प पर जा सकते हैं। फिर आपको कस्टम स्टिकर बनाने के लिए एक फोटो अपलोड करनी होगी।

मनपसंद स्टीकर बना पाएंगे आप 

आप स्टिकर में एक फोटो क्रॉप कर सकते हैं। इसके अलावा, व्हाट्सएप यूजर को स्टिकर को और अधिक मजेदार बनाने के लिए इमोजी या शब्द जोड़ने की सुविधा दे रहा है। व्हाट्सएप्प ने अपने एक बयान में कहा है कि "स्टिकर मेकर का उपयोग करने के लिए, वेब या डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सएप का नया वर्जन डाउनलोड करें, चैट विंडो से अटैचमेंट आइकन चुनें, फिर स्टिकर आइकन, और वहां से आप एक फोटो अपलोड कर सकते हैं और अपना स्टिकर बना सकते हैं," 

'Flash Call' और 'Message Level Reporting' फीचर पर भी चल रहा काम 

इससे पहले, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने व्हाट्सएप के भारतीय यूजर के लिए दो नए सिक्योरिटी फीचर - 'फ्लैश कॉल्स' और 'मैसेज लेवल रिपोर्टिंग' पेश किए थे। दो नए लॉन्च किए गए फीचर्स का उद्देश्य प्लेटफॉर्म को पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित बनाना है।शुरुआत के लिए, फ्लैश कॉल सुविधा एंड्रॉइड  यूजर को एक एसएमएस के बजाय ऑटोमैटिक कॉल के माध्यम से अपने फोन नंबरों को वेरिफाइएड करने देती है। दूसरी ओर, मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर “यूजर को व्हाट्सएप पर प्राप्त किसी विशेष मैसेज की रिपोर्ट करने की अनुमति देता है। यह किसी यूजर को रिपोर्ट करने या ब्लॉक करने के लिए किसी विशेष मैसेज को केवल लंबे समय तक दबाकर रिपोर्ट या ब्लॉक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp पर आ रहा धांसू फ़ीचर, अब मैसेज पर Reaction कर पाएंगे आप

सर्दी के मौसम में अपने घर लाइये ये 5 बजट Geyser, क़ीमत सिर्फ़ 5 हज़ार रुपए

लॉन्च हो गई अबतक की सबसे धांसू स्मार्टवॉच,आपकी आवाज से होगी कंट्रोल, सिंगल चार्ज में 10 दिन तक चलेगी बैटरी

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios