Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp पर अब कोई नहीं देख सकेगा आपकी DP और स्टेटस ! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; जानिए क्या है

WhatsApp New Feature: WhatsApp के नए फीचर अपडेट से यूजर्स अपने लास्ट सीन और स्टेटस अपडेट को उन लोगों से छुपा पाएंगे जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं।

WhatsApp has now rolled out the feature to hide last seen from specific contacts ANP
Author
New Delhi, First Published Jun 19, 2022, 11:49 AM IST

टेक डेस्क. व्हाट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक के बाद एक फीचर रोल आउट कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को एक फीचर पर काम करते हुए देखा गया था ताकि यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को खास लोगों से छिपा सकें। कई महीनों की टेस्टिंग के बाद आखिरकार WhatsApp ने इस फीचर को रोल आउट कर दिया है। WhatsApp के नए फीचर अपडेट से यूजर्स अपने लास्ट सीन और स्टेटस अपडेट को उन लोगों से छुपा पाएंगे जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं।

जोड़े गए हैं ये खास फीचर 

ट्विटर पर फीचर अपडेट की घोषणा करते हुए, व्हाट्सएप ने कहा, “ऑनलाइन आपकी प्राइवेसी को और सुरक्षित रखने के लिए, हम आपकी प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स में नए विकल्प पेश कर रहे हैं। अब आप चुन सकते हैं कि आपकी संपर्क सूची में से कौन आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो, कांटेक्ट और लास्ट सीन और स्टेटस देख सकता है। पहले, यूजर के पास खास लोगों से अपने लास्ट सीन देखे गए और स्टेटस अपडेट को छिपाने का विकल्प नहीं था। यूजर के पास केवल तीन- "Everyone ", "My Contacts" और "Nobody" विकल्प थे। अब यूजर के पास "माई कॉन्टैक्ट्स को छोड़कर" विकल्प भी मौजूद है।

और भी नए फीचर हुए हैं ऐड

इससे पहले, व्हाट्सएप ने घोषणा की कि वह ग्रुप कॉल के लिए फीचर का एक समूह तैयार कर रहा है। ऐप अब यूजर को कॉल पर किसी खास लोगों को म्यूट करने देगा। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि म्यूट करने का अधिकार सभी प्रतिभागियों को दिया जाएगा या केवल ग्रुप एडमिन को। इसी तरह यूजर्स कॉल के दौरान खास लोगों को मैसेज भी कर सकेंगे। ऐप ने एक नया इंडिकेटर भी पेश किया है जो यूजर के लिए यह देखना आसान बना देगा कि कब और लोग कॉल में ज्वाइन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- 

एंड्रॉइड के दाम में बिक रहे ये महंगे iPhone, ऑफर और डिस्कॉउंट जानकर यूजर्स बोले- 'वाह! Apple मौज कर दी...

मिया खलीफा की कारों की हॉट और सेक्सी रेंज देख पकड़ लेंगे सर, इन 5 महंगी कारों का है शौक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios