Asianet News HindiAsianet News Hindi

जल्द ही WhatsApp में आ सकते हैं ये नए फीचर्स, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

वॉट्सऐप एक ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका दुनिया भर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। अब वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर आने वाले हैं, जिनसे यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा। 

WhatsApp is going to introduce new features in search mode and voice call MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 23, 2020, 6:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। वॉट्सऐप एक ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका दुनिया भर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। अब वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर आने वाले हैं, जिनसे यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा। फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप में पिछले कुछ हफ्तों के दौरान कई नए फीचर्स आए हैं। वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा ऐप में हाल ही में नया एडवांस्ड सर्च मोड फीचर आया है। कई और नए फीचर्स इसमें जल्दी ही जुड़ने वाले हैं। 

एडवांस्ड सर्च मोड
इस फीचर के जरिए यूजर्स ऐप में कोई चुनिंदा मैसेज टाइप कर सकते हैं। इसके जरिए यूजर्स कोई वीडियो या डॉक्युमेंट ऐप में आसानी से सर्च कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नए आइकॉन्स
वॉट्सऐप ने अपने शॉर्टकट मेन्यू में कैमरा ऑप्शन भी जोड़ दिया है। इसके पहले Rooms शॉर्टकट फीचर जारी करने के बाद कंपनी ने इस फीचर को हटा दिया था। अब दोबारा इस ऑप्शन को लाया गया है। यह फीचर एंड्रॉइड बीटा ऐप पर एवेलेबल है।

ग्रुप कॉल के लिए रिंगटोन
इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रुप कॉल आने पर हर बार एक नई रिंगटोन सुनने को मिलेगी। यह रिंगटोन इंडिविजुअल कॉल की रिंगटोन से अलग होगी और लूप में प्ले होगी। यह फीचर भी कंपनी के एंड्रॉइड बीटा ऐप में एवेलेबल है।

यूजर इंटरफेस में सुधार
वॉट्सऐप कॉल्स के लिए यूजर इंटरफेस में सुधार लाने पर भी काम चल रहा है। WABetaInfo का कहना है कि ऐप में स्क्रीन पर नीचे दिए मूविंग बटन में बदलाव किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि इस फीचर को जल्दी ही इंट्रोड्यूस किया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios