Asianet News HindiAsianet News Hindi

Xiaomi 11 Lite 5G NE Vs Realme GT Master Edition: शानदार लुक और बेहतर डिस्प्ले में किस फ़ोन ने मारी बाजी

हम Xiaomi 11 Lite 5G NE और Realme GT Master Edition के बारे में बात कर रहे हैं। ये दोनों हैंडसेट मिडरेंज सेगमेंट के एकदम सही टक्कर वाले स्मार्टफोन हैं।  हम आपको इन दोनों फ़ोन की तुलना करके ये बताने वाले हैं कि आपके लिए कौन सा फ़ोन सही रहेगा।

Xiaomi 11 Lite 5G NE Vs Realme GT Master Eddition comparison camera battery tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2021, 11:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. यदि आप गेमिंग के लिए एक शानदार मिड-रेंज फ़ोन की तलाश कर रहे हैं और आपका बजट 30 हज़ार रुपए से कम है तो आपके लिए दो शानदार फ़ोन लेकर आये हैं। हम Xiaomi 11 Lite 5G NE और Realme GT Master Edition के बारे में बात कर रहे हैं। ये दोनों हैंडसेट मिडरेंज सेगमेंट के एकदम सही टक्कर वाले स्मार्टफोन हैं। इन दोनों फ़ोन की क़ीमत करीब बराबर है। हम आपको इन दोनों फ़ोन की तुलना करके ये बताने वाले हैं कि आपके लिए कौन सा फ़ोन सही रहेगा।

डिज़ाइन

Realme GT मास्टर एडिशन एक एडवांस कलर ऑप्शन में आता है जिसे प्रसिद्ध जापानी डिज़ाइनर Naoto Fukasawa द्वारा डिज़ाइन किया गया है। फ़ोन एक लेदर बैक डिजाइन के साथ आता है इसका ग्रे रंग इस क़ीमत में मिडरेंज सेगमेंट में सबसे सुंदर डिजाइनों में से एक है। लेकिन आपको Xiaomi 11 Lite 5G NE को कम नहीं आंकना चाहिए। सिर्फ 6.8 मिमी की मोटाई के साथ, यह सबसे पतले फोनों में से एक है और यहां तक ​​कि सबसे हल्के फोनों में से एक है। इसके अलावा ये फ़ोन डस्ट रेसिस्टेंट (धुल से बचाव) के साथ आता है।

डिस्प्ले

Xiaomi 11 Lite 5G NE सबसे अच्छी डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। फ़ोन 6.55 इंच की AMOLED स्क्रीन के साथ आता है। फ़ोन में 90 Hz रिफ्रेश रेट और Dolby Vision दिया गया है जिससे इमेज क्वालिटी बेहतर होती है। वहीं Realme GT मास्टर एडिशन में 120 Hz की डिस्प्ले दी गई है। यह फ़ोन गेमर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन है लेकिन यह HDR10 और डॉल्बी विजन को सपोर्ट नहीं करता है।  आपको बता दें कि Realme GT Master Edition में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट है, जबकि Xiaomi 11 Lite 5G NE फ़ोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट नहीं है। दूसरी ओर, केवल Xiaomi 11 Lite 5G NE स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है।

Xiaomi 11 Lite 5G NE Vs Realme GT Master Eddition comparison camera battery tech news ANP

सॉफ्टवेयर

Realme GT Master Edition और Xiaomi 11 Lite 5G NE में 2.4 GHz का स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर दिया गया है। फोन गेमर्स और मल्टी टास्किंग करने वाले यूज़र के लिए अच्छा है। Realme GT Master एडिशन सॉफ्टवेयर की लड़ाई में भी पहले नंबर पर है क्योंकि इसमें 12 जीबी रैम दिया गया है।  Xiaomi 11 Lite 5G NE में  8 जीबी रैम है। दोनों स्मार्टफोन में यूजर इंटरफेस के साथ एंड्रॉइड 11 दिया गया है।

कैमरा

जब रियर कैमरों की बात आती है तो Realme GT Master एडिशन और Xiaomi 11 Lite 5G NE दोनों फ़ोन में एक जैसे ही कैमरे दिए गए हैं।आपको Xiaomi 11 Lite में  सिर्फ 2 MP वाइड कैमरा और 5MP का टेलीफोटो मैक्रो लेंस मिलता है। दूसरी ओर, Realme GT Master एडिशन में 32MP के साथ एक बेहतर फ्रंट कैमरा मिलता है।

Xiaomi 11 Lite 5G NE Vs Realme GT Master Eddition comparison camera battery tech news ANP

बैटरी

Realme GT Master एडिशन में 4300 mAh बड़ी बैटरी है। फ़ोन की   डिस्प्ले छोटी होने के कारण आप इसमें थोड़ी लंबी बैटरी लाइफ की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें 65W की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलता है। Xiaomi 11 Lite 5G NE में 4,250 mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कीमत

Realme GT Master एडिशन की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 26,999 रुपए रखी गई है। आप ऑनलाइन इसे ऑफर में या ऑनलाइन कम क़ीमत में खरीद सकते हैं। Xiaomi 11 Lite 5G NE की शुरुआती क़ीमत 26,999 रुपए है आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें.

Nokia X100: लॉन्च हुआ 48MP कैमरे वाला शानदार फ़ोन, फ़ीचर्स ऐसे की खरीदने का मन करेगा

Vivo Y76s: चोरी छिपे Vivo ने लॉन्च किया 50 MP वाला धांसू फ़ोन, फ़ीचर्स ने लोगों को बनाया दीवाना

Samsung Galaxy S21 FE: इंतज़ार खत्म ! इस दिन लॉन्च हो रहा, शानदार कैमरे वाला ये धांसू स्मार्टफोन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios