Asianet News Hindi

लाखों की कीमत वाले इस प्लैटिनम स्मार्टफोन की बैटरी चलेगी 5 दिन, जानें कब तक होगा लॉन्च

ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो लाखों रुपए की कीमत का स्मार्टफोन खरीदते हैं। कई कंपनियां ऐसी लग्जरी डिवाइसेस बनाती हैं। हैंडमेड लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vertu पहले ऐसे फोन बनाती थी, लेकिन बाद में उसने प्रोडक्शन बंद कर दिया। अब इस कंपनी से जुड़े रहे कुछ लोगों ने एग्जोर (Xor) नाम से लग्जरी फोन ब्रांड शुरू किया है। इसका पहला फोन जल्दी ही लॉन्च होने वाला है।

Xor Platinum phone with 5 days battery life to be launched soon, know price and features MJA
Author
United Kingdom, First Published Nov 11, 2020, 4:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो लाखों रुपए की कीमत का स्मार्टफोन खरीदते हैं। कई कंपनियां ऐसी लग्जरी डिवाइसेस बनाती हैं। हैंडमेड लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vertu पहले ऐसे फोन बनाती थी, लेकिन बाद में उसने प्रोडक्शन बंद कर दिया। अब इस कंपनी से जुड़े रहे कुछ लोगों ने एग्जोर (Xor) नाम से लग्जरी फोन ब्रांड शुरू किया है। इसका पहला फोन जल्दी ही लॉन्च होने वाला है। यह डिवाइस प्लैटिनम का बना होगा। साल 2021 की शुरुआत में लग्जरी स्मार्टफोन ब्रांड Vertu का सक्सेसर Xor यह अल्ट्रा लग्जरी फोन ला सकता है। Vertu ने हैंडमेड लग्जरी स्मार्टफोन बनाना इसलिए बंद कर दिया था, क्योंकि कंपनी को ज्यादा कस्टमर नहीं मिल पा रहे थे।

इस रिपोर्ट से चला पता
GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, एग्जोर (Xor) ब्रांड को Vertu में डिजाइन चीफ रह चुके हच हचिसन (Hutch Hutchison) ने शुरू किया है। उनके साथ लग्जरी डिवाइसेस बनाने का एक्सपीरियंस रखने वाले कई लोग काम कर रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि लग्जरी स्मार्टफोन खरीदने के शौकीन कस्टमर्स भी इसकी फंडिंग कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल की शुरुआत में Xor के अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन की नई रेंज लॉन्च की जा सकती है। 

कीमत हो सकती है करीब 3 लाख रुपए
Xor Titanium नाम का यह फोन एक कैंडीबार फोन होगा। यह एक हैंडमेड फोन होगा, जिसे इंग्लैंड में बनाया गया है। इसकी कीमत 3000 पाउंड (करीब 2,96,000 रुपए) हो सकती है। इस डिवाइस के नाम से ही जाहिर होता है कि इसका केस टाइटेनियम का बना हुआ है। इसके रियर पर लेदर और फ्रंट पर क्लासिक T9 की-पैड दिया गया है। एग्जोर (Xor) का स्मार्टफोन कस्टम बिल्ड Linux बेस्ड सॉफ्टवेयर पर चलेगा।

स्पेशल सिक्योरिटी फीचर
कंपनी के मुताबिक, इस फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 5 दिन तक का बैकअप दे सकती है। इसके अलावा, डिवाइस में कॉल्स के दौरान नॉइस कैंसिलेशन जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। Xor Titanium में वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, इस डिवाइस में एक खास सिक्योरिटी फीचर होगा। इस स्मार्टफोन में रिमोट सीक्रेट-की का इस्तेमाल कर के इस पर स्टोर किया गया सारा डेटा डिलीट किया जा सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios