Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp यूजर की होने वाली है मौज! DP पर क्लिक करके देख पाएंगे स्टेटस, गलती से डिलीट हुआ मैसेज होगा रिकवर

WhatsApp Upcoming Features: व्हाट्सप्प यूजर के लिए नए फीचर की बरसात होने वाली है। दरअसल व्हाट्सप्प आने वाले दिनों में कुछ नए फीचर्स रोल ऑउट करने की प्लानिंग कर रहा है। नए फीचर्स में गलती से डिलीट मैसेज को रिकवर करने के ऑप्शन के साथ सिर्फ प्रोफाइल पर टाइप करके स्टेटस देखने की सुविधा मिलने वाली है। 

You May Soon Be Able to View Status Updates by Tapping on the Profile Picture, Just Like on Instagram ANP
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2022, 11:04 AM IST

टेक डेस्क. व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स के लिए अपने परिवार और दोस्तों के स्टेटस अपडेट को पकड़ना आसान हो जाएगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक ऐसी फीचर पेश करने की योजना बना रहा है जो यूजर को चैट लिस्ट के भीतर Status अपडेट देखने देगी। यानि अब आपको स्टेटस देखने के लिए दूसरे टैब पर नहीं जाना होग। आप सीधे चैट विंडो पर प्रोफाइल पर टैप करके स्टेटस देख पाएंगे। आइए जानते हैं इस नए खास फीचर्स के बारे में। 

जुड़ने वाले हैं ये जबरदस्त फीचर 

अब तक जब यूजर व्हाट्सएप में चैट लिस्ट देखते हैं, तो वे सिंगल और डबल टिक के रूप में मैसेज की डिलीवरी स्टेटस के साथ कॉन्टैक्ट के साथ साझा किया गया लास्ट मैसेज देखते हैं। इसके अलावा, मैसेजिंग ऐप यह भी दिखाता है कि फीचर चालू होने पर यूजर द्वारा कोई स्पेशल मैसेज पढ़ा गया है या नहीं। यह सारी जानकारी कॉन्टैक्ट के नाम से डिस्प्ले होती है। अब, WABetaInfo की रिपोर्ट है कि कंपनी इसे बदलने की योजना बना रही है।

अब चैट लिस्ट में दिखाई देगा स्टेटस 

ब्लॉग साइट द्वारा साझा किए गए फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप में फीचर आने पर व्हाट्सएप यूजर्स को शेयर किए गए आखिरी मैसेज के बजाय कॉन्टैक्ट के नाम से स्टेटस अपडेट दिखाई देगा। ब्लॉग साइट ने कहा कि "जब कोई कॉन्टैक्ट एक नया स्टेटस अपडेट अपलोड करता है, तो यह चैट लिस्ट में भी दिखाई देगा: स्टेटस अपडेट देखने के लिए आपको बस उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करना होगा।

जल्द हो सकता है रोलऑउट 

गौर करने वाली बात है कि इस फीचर को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में रिपोर्ट किया गया था लेकिन अब व्हाट्सएप ने इसे चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जहां तक उपलब्धता का सवाल है, ब्लॉग साइट का कहना है कि यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.22.18.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है। आईओएस यूजर्स को जल्द ही इस फीचर का एक्सेस मिलने की उम्मीद है।

गलती से डिलीट हुआ मैसेज कर सकेंगे रिकवर

रिपोर्ट की मानें तो बहुत जल्द आप पहले डिलीट किए गए मैसेज रिकवर कर सकेंगे। नया फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन में दिखा है और टेस्टिंग फेज में है। WABetaInfo के मुताबिक अगर आपने कोई मैसेज भेजा है और वो गलती से डिलीट हो गया है तो ऐप एक अनडू बटन दिखाएगी, जिससे मैसेज को रिकवर किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ेंः- मात्र 13,499 रुपये में घर लाएं Apple का ये iPhone, बस फ्लिपकार्ट पर करना है ये छोटा काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios