Airasia  

(Search results - 3)
  • Ratan Tata once landed plane that lost its engine mid flight MJA

    BusinessDec 24, 2020, 2:10 PM IST

    प्लेन उड़ाने के शौकीन हैं रतन टाटा, 17 साल की उम्र में खतरनाक हालत में कराई थी विमान की सुरक्षित लैंडिंग

    बिजनेस डेस्क। देश के दिग्गज कारोबारी और टाटा ग्रुप  (Tata Group) के  चेयरमैन रतन टाटा  (Ratan Tata) प्लेन उड़ाने के शौकीन हैं। रतन टाटा बहुत कम उम्र से ही प्लेन उड़ा रहे हैं। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही एक ऐसे प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग करवाई थी, जिसका इंजन उड़ान के दौरान काम करना बंद कर चुका था। बता दें कि देश में पहली एयरलाइन्स की स्थापना जेआरडी टाटा (JRD Tata) ने ही की थी। जेआरडी टाटा ने पहली बार कराची से बंबई तक हवाई जहाज उड़ाया था। उन्होंने टाटा एयरलाइन्स (Tata Airlines) की शुरुआत की थी, जिसका नाम बाद में एयर इंडिया (Air India) हो गया। भारत सरकार ने इसकी बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली और यह सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी हो गई। अब सरकार एयर इंडिया को नीलाम करने जा रही है। टाटा ग्रुप भी इस नीलामी प्रक्रिया में भाग लेगा और बोली लगाएगा। बता दें कि रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा ग्रुप विस्तारा (Vistara) और एयरएशिया (AirAsia) एयर लाइन्स का संचालन करता है। अगर टाटा ग्रुप एयर इंडिया को खरीद लेता है, तो फिर से उस कंपनी पर उसका स्वामित्व हो जाएगा, जिसकी शुरुआत जेआरडी टाटा ने की थी। रतन टाटा सिर्फ सामान्य विमान ही नहीं उड़ाते, बल्कि वे F-16 जैसे फाइटर जेट भी उड़ा चुके हैं। देखें कुछ तस्वीरें।  
     

  • Tata group looking at bid of Air India, it founded 87 years ago MJA

    BusinessDec 14, 2020, 8:40 AM IST

    एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप लगाएगा बोली, 87 साल पहले रखी थी इसकी नींव

    टाटा ग्रुप ( Tata group) एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाएगा। माना जा रहा है कि टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया का मूल्याकंन करना शुरू कर दिया है और इस महीने के अंत तक वह नीलामी प्रक्रिया के दौरान अपनी बोली लगा देगा। बता दें कि टाटा ने ही एयर इंडिया की नींव 87 साल पहले रखी थी। 

  • air asia starts domestic flights again from 29 april during lockdown with special ppe suits for crew members kph

    HatkeApr 29, 2020, 4:26 PM IST

    कोरोना के बीच इस एयरलाइन ने शुरू की उड़ानें, अब ऐसे कपड़ों में आपका स्वागत करेंगी एयर होस्टेस

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार जा चुका है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख पार कर तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना के कारण दुनिया के कई देश कई महीनों से लॉकडाउन हैं। हर देश ने अपने यहां विमान सेवा के अलावा हर तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक लगाई हुई है। इस बीच अब मलेशिया में 29 अप्रैल से एयर एशिया ने डोमेस्टिक हवाई सुविधा शुरू कर दी। लेकिन इस सुविधा के साथ कई नियम-कानून भी जारी किये गए हैं। इस एयरलाइन का मुख्य उद्देश्य अपने परिवार से दूर फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाना है।